Latest News
Home > खेल > क्रिकेट > डेविड वार्नर ने की रोहित शर्मा की बराबरी, 18 बार जीता प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब

डेविड वार्नर ने की रोहित शर्मा की बराबरी, 18 बार जीता प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब

डेविड वार्नर ने की रोहित शर्मा की बराबरी, 18 बार जीता प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब
X

नईदिल्ली। दिल्ली कैपिटल्स के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास में सबसे अधिक प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार जीतने के रोहित शर्मा (18) के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है।वार्नर आईपीएल इतिहास में सर्वाधिक प्लेयर ऑफ द मैच पुरस्कार जीतने वाले तीसरे खिलाड़ी भी बन गए हैं।

वार्नर ने गुरूवार को हैदराबाद के खिलाफ 58 गेंदों में नाबाद 92 रनों की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 12 चौके और तीन छक्के लगाए। उनकी इस पारी की बदौलत दिल्ली कैपिटल्स ने 20 ओवर में 3 विकेट पर 207 रन बनाए। वार्नर ने रोवमैन पॉवेल ( नाबाद 67) के साथ 122 रनों की नाबाद शतकीय साझेदारी की।

वार्नर को उनकी शानदार पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। वार्नर ने आईपीएल इतिहास में 18वीं बार प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार जीता। इसी के साथ उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान एमएस धोनी को पीछे छोड़ दिया। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के पूर्व खिलाड़ी एबी डिविलियर्स के नाम आईपीएल इतिहास में सबसे अधिक बार प्लेयर ऑप द मैच का पुरस्कार जीतने का रिकॉर्ड दर्ज है। आरसीबी के पूर्व बल्लेबाज ने आईपीएल में 25 बार प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार जीता है।

क्रिस गेल सबसे आगे -

इस सूची में दूसरे नंबर पर यूनिवर्स बॉस क्रिस गेल का कब्जा है। वेस्टइंडीज के विस्फोटक सलामी बल्लेबाज ने 22 बार प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार जीता। मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा और डेविड वार्नर 18-18 पुरस्कारों के साथ संयुक्त रूप से तीसरे स्थान पर हैं।चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान एमएस धोनी ने 17 बार प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार जीता। आरसीबी के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली सूची में पांचवें नंबर पर हैं। उन्हें13 बार प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड मिला।

Updated : 2022-05-09T18:25:36+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top