Home > खेल > क्रिकेट > डेविड वॉर्नर बने दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान, कहा - ऋषभ पंत की कमी खलेगी

डेविड वॉर्नर बने दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान, कहा - ऋषभ पंत की कमी खलेगी

ऑलराउंडर अक्षर पटेल को टीम का उपकप्तान बनाया गया है। सौरव गांगुली को फ्रेंचाइजी का क्रिकेट निदेशक नियुक्त किया है।

डेविड वॉर्नर बने दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान, कहा - ऋषभ पंत की कमी खलेगी
X

नईदिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2023 के लिए दिल्ली कैपिटल्स का कप्तान नियुक्त किए जाने के बाद, स्टार ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर ने कहा कि ऋषभ पंत एक शानदार कप्तान हैं और टीम को इस सीजन में उनकी कमी खलेगी।

जेएसडब्ल्यू-जीएमआर के सह-स्वामित्व वाली दिल्ली कैपिटल्स ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग के आगामी सत्र के लिए डेविड वार्नर को कप्तान घोषित किया। वार्नर, ऋषभ पंत की जगह लेंगे, जो वर्तमान में रिहैब और रिकवरी से गुजर रहे हैं।इस बीच, ऑलराउंडर अक्षर पटेल को टीम का उपकप्तान बनाया गया है। फ्रेंचाइजी ने भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली को फ्रेंचाइजी का क्रिकेट निदेशक नियुक्त किया है। गांगुली इससे पहले भी 2019 सीजन के दौरान मेंटर की भूमिका में दिल्ली कैपिटल्स के साथ जुड़े रहे हैं।


अपनी नई भूमिका पर वार्नर ने टीम द्वारा जारी एक आधिकारिक बयान में कहा, "ऋषभ दिल्ली के लिए एक शानदार कप्तान रहे हैं, और हम सभी को उनकी कमी खलेगी। मैं विश्वास और भरोसे के लिए प्रबंधन को धन्यवाद देना चाहता हूं। उन्होंने हमेशा मुझमें विश्वास दिखाया है। यह फ्रेंचाइजी हमेशा मेरे लिए घर रही है, और मैं खिलाड़ियों के इस तरह के सर्वोच्च प्रतिभाशाली समूह का नेतृत्व करने के लिए उत्साहित हूं। मैं उन सभी से मिलने का और इंतजार नहीं कर सकता! इस बीच, क्रिकेट निदेशक सौरव गांगुली ने कहा, "मैं दिल्ली के साथ वापस आने के लिए उत्साहित हूं। पिछले कुछ महीनों में महिला टीम और प्रिटोरिया कैपिटल्स के साथ मेरा जुड़ाव शानदार रहा है, और मैं आईपीएल के आगामी सत्र का इंतजार कर रहा हूं। मेरे पिछले कार्यकाल के दौरान एक टीम के रूप में दिल्ली ने अच्छा प्रदर्शन किया था। मैं उन्हें एक समूह के रूप में देखने के लिए उत्सुक हूं। उम्मीद है, हम सभी के लिए एक अच्छा सीजन होगा।"

नवीनतम घटनाक्रम पर टीम के अध्यक्ष और सह-मालिक पार्थ जिंदल ने कहा, "कैपिटल्स फ्रेंचाइजी के लिए यह बेहद रोमांचक समय है। पिछले आईपीएल और आने वाले आईपीएल के बीच, हमारा कैपिटल परिवार बड़ा हो गया है। अब हम चल रही महिला प्रीमियर लीग में एक टीम के गौरवशाली मालिक हैं। हमारे हाल ही में दक्षिण अफ्रीका और संयुक्त अरब अमीरात में आयोजित लीगों में सफल शुरुआती सत्र रहे हैं। ऋषभ की अनुपस्थिति में, दिल्ली का नेतृत्व करने के लिए डेविड से अधिक उपयुक्त उम्मीदवार नहीं हो सकता था।"टीम के सह-मालिक किरण कुमार ग्रांधी ने कहा, "मैं इस अवसर पर डेविड का हमारे कप्तान के रूप में और दादा का फिर से हमारी फ्रेंचाइजी में स्वागत करता हूं। उनकी उपस्थिति हमारी टीम को बेहद मजबूत करती है। मैं एक सफल आईपीएल 2023 के लिए सभी को शुभकामनाएं देता हूं। "

इंडियन प्रीमियर लीग का 2023 संस्करण 31 मार्च, 2023 को शुरू हो रहा है। दिल्ली कैपिटल्स की टीम 1 अप्रैल, 2023 को अपने सीज़न के पहले मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स का सामना करेगी।

Updated : 13 April 2024 12:54 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top