Home > खेल > क्रिकेट > प्रो कबड्डी लीग : दबंग दिल्ली ने यूपी योद्धा को दी शिकस्त

प्रो कबड्डी लीग : दबंग दिल्ली ने यूपी योद्धा को दी शिकस्त

प्रो कबड्डी लीग : दबंग दिल्ली ने यूपी योद्धा को दी शिकस्त
X

नईदिल्ली। प्रो कबड्डी लीग की फ्रेंचाइजी, यूपी योद्धा शनिवार की रात दबंग दिल्ली से 33-37 के स्कोर से रोमांचक मुकाबले में हार गई। यूपी योद्धा ने पहले हाफ में बहुत ही प्रभावशाली और आक्रामक खेल का प्रदर्शन किया, जिसमें टीमों के रेडर और डिफेंडर ने शीर्ष फॉर्म का प्रदर्शन करते हुए 18-13 से बढ़त बनाई। हालांकि दूसरे हाफ में टीम अपनी लय बरकरार नहीं रख सकी। दबंग दिल्ली ने अहम अंकों के साथ जीत दर्ज की। यूपी योद्धा अब 7 मैचों के बाद 15 अंकों के साथ अंक तालिका में 9वें स्थान पर है। परदीप नरवाल और सुरेंद्र गिल यूपी योद्धा के लिए शीर्ष रेडर रहे, प्रत्येक रेडरों ने 9-9 रेड अंक अर्जित किए। यूपी योद्धा का अब अगला सामना कल, 9 जनवरी 2022 को दूसरे स्थान के बेंगलुरु बुल्स से होगा।

यूपी योद्धा ने प्रदीप नरवाल के जरिए से आक्रामक शुरुआत की, हालांकि दबंग दिल्ली के स्टार रेडर नवीन कुमार ने अपनी टीम को मैच में वापसी कराई और बराबरी पर ले आये । यूपी योद्धा जो आज जीत की ओर बढ़ता दिख रहा था, ने अपने सॉलिड डिफेंस के माध्यम से 4-2 की बढ़त के साथ रेंगते हुए मैच में आगे बढ़ा। यूपी योद्धा की फॉर्म को थोड़ी देर के लिए दबंग दिल्ली ने चुनौती ज़रूर दी, जिन्होंने योद्धा को लगभग ऑल आउट स्थिति में रखते हुए 6-4 से बढ़त बना ली। हालाँकि, यूपी योद्धा की आज अलग ही योजनाएँ थीं और उन्होंने न केवल दिल्ली के नवीन पर एक सुपर टैकल से 6-6 के स्कोर को बराबर कर लिया, बल्कि उसके बाद टीम ने 15 वें मिनट में दिल्ली को ऑल आउट करते हुए खेल में 15-9 की ठोस बढ़त बना ली। इसके बाद खेल एकतरफा हो गया जिसमें सभी मोर्चों पर यूपी योद्धा का दबदबा दिखाई दिया और परदीप नरवाल ने भी फॉर्म में वापसी की। दिल्ली के स्टार रेडर नवीन कुमार को पहले हाफ के दौरान यूपी योद्धा ने शानदार तरीके से रोक कर रखा। यूपी योद्धा का अटैक और डिफेंस विभाग का रवैया आज काफी उत्साही मूड में दिख रहा था जिससे उन्हें पहले हाफ में 18-13 की आरामदायक बढ़त हासिल करने में सहायता मिली।

दूसरे हाफ की शुरुआत दबंग दिल्ली ने आक्रामक तरीके से की। दिल्ली के लिए नवीन कुमार ने अपनी टीम के लिए एक के बाद एक रेड करते हुए अपने फॉर्म को वापिस हासिल किया, जिससे सुनिश्चित करते हुए कि दिल्ली ने दूसरे हाल्फ के 10 वें मिनट में यूपी योद्धा को ऑल आउट करने के लिए यूपी योद्धा की बढ़त को ख़तम करते हुए मैच में खुद 26-25 की बढ़त बना ली । इसके बाद यूपी योद्धा ने वापसी करने की कोशिश की लेकिन दबंग दिल्ली ने खेल को अपने हाथ से जाने नहीं दिया और अंतत: 33-37 से जीत दर्ज की।

Updated : 11 Jan 2022 5:30 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top