Home > खेल > क्रिकेट > चेन्नई सुपर किंग्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 8 विकटों से हराया

चेन्नई सुपर किंग्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 8 विकटों से हराया

चेन्नई सुपर किंग्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 8 विकटों से हराया
X

नई दिल्ली। आईपीएल के 13वें सीजन का 44वें मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 8 विकेट से हरा दिया। दुबई में खेले गए मुकाबले में बेंगलुरु ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई को 146 रन का टारगेट दिया था। जवाब में चेन्नई ने 18.4 ओवर में 2 विकेट पर 150 रन बनाकर मैच जीत लिया। रितुराज गायकवाड़ ने आईपीएल में अपनी पहली फिफ्टी लगाते हुए नाबाद 65 रन बनाए।

146 रनों के टारगेट का पीछा करने के लिए सीएसके की ओर से ऋतुराज गायकवाड़ और फैफ डु प्लेसी ने पारी का आगाज किया। दोनों ने मिलकर सीएसके को तेज शुरुआत दी। 5.1 ओवर में क्रिस मोरिस ने फैफ डु प्लेसी को आउट कर आरसीबी को पहली सफलता दिलाई। फैफ 25 रन बनाकर आउट हुए। 13.3 ओवर में 113 रनों पर सीएसके ने दूसरा विकेट गंवाया। युजवेंद्र चहल की गेंद पर अंबाती रायुडू 39 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद ऋतुराज गायकवाड़ ने 42 गेंद पर फिफ्टी जड़ी। गायकवाड़ और धोनी ने मिलकर टीम को लक्ष्य तक पहुंचाया। धोनी 21 गेंद पर 19 रन बनाकर नॉटआउट लौटे।

आरसीबी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया और 20 ओवर में छह विकेट पर 145 रन बनाए। आरसीबी की ओर से कप्तान विराट कोहली ने 50 जबकि एबी डिविलियर्स ने 39 रनों की पारी खेली। सीएसके की ओर से सैम कुर्रन ने तीन ओवर में 19 रन खर्चकर तीन विकेट लिए। दीपक चाहर के खाते में दो और मिशेल सैंटनर के खाते में एक विकेट आया। सीएसके के गेंदबाजों ने अच्छी गेंदबाजी की और आरसीबी के बल्लेबाजों को खुलकर खेलने का मौका नहीं दिया।

आरसीबीः देवदत्त पडीक्कल, आरोन फिंच, विराट कोहली (कप्तान), एबी डिविलियर्स, मोईन अली, गुरुकीरत मान सिंह, क्रिस मोरिस, वॉशिंगटन सुंदर, नवदीप सैनी, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल।

सीएसकेः ऋतुराज गायकवाड़, फैफ डु प्लेसी, अंबाती रायुडू, एन जगदीशन, एमएस धोनी (कप्तान), सैम कुर्रन, रविंद्र जडेजा, मिशेल सैंटनर, दीपक चाहर, इमरान ताहिर, मोनू कुमार।

Updated : 12 Oct 2021 11:21 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top