Home > खेल > क्रिकेट > चीन के साथ हिंसक झड़प में शहीद हुए जवानों को क्रिकेटरों ने दी श्रद्धांजलि

चीन के साथ हिंसक झड़प में शहीद हुए जवानों को क्रिकेटरों ने दी श्रद्धांजलि

चीन के साथ हिंसक झड़प में शहीद हुए जवानों को क्रिकेटरों ने दी श्रद्धांजलि
X

दिल्ली। पूर्वी लद्दाख में सोमवार रात को चीन की पीपुल्स लिबरेशन आार्मी (पीएलए) और भारतीय सेना के बीच हिंसक झड़प में 20 भारतीय जवानों की शहादत पर टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली, रोहित शर्मा, वीरेंद्र सहवाग समेत तमाम दिग्गज क्रिकेटरों ने सोशल मीडिया के जरिए अपनी प्रतिक्रिया दी है। इन क्रिकेटरों ने शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि दी है। विराट कोहली ने कहा कि वो शहीद जवानों को सैल्यूट करते हैं और उनके लिए अपना सम्मान व्यक्त करते हैं।

विराट ने ट्विटर पर लिखा, 'जिन जवानों ने देश की रक्षा के लिए गलवान वैली में अपनी जान गंवा दी, उनको सैल्यूट और उनके प्रति मेरा सम्मान। एक जवान से ज्यादा बहादुर और स्वार्थहीन कोई नहीं होता है। उनके परिवार के साथ मेरी संवेदनाएं हैं। उम्मीद करता हूं कि इस मुश्किल समय में हमारी प्रार्थना से उन्हें कुछ शांति मिलेगी।' लिमिटेड ओवर में टीम इंडिया के उप-कप्तान रोहित शर्मा ने ट्विटर पर लिखा, 'हमारे असली हीरो जो हमारी रक्षा के लिए बॉर्डर पर अपनी जान गंवा देते हैं, उनको सलाम। भगवान उनके परिवारों को शांति दे।'

विराट, रोहित के अलावा वीरेंद्र सहवाग, शिखर धवन, इरफान पठान और यूसुफ पठान ने भी शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी है। भारतीय सेना ने मंगलवार रात को जारी बयान में कहा, 'संघर्ष वाली जगह पर बुरी तरह घायल होने और शून्य से नीचे के तापमान की वजह से 17 घायल जवान शहीद हो गए, जिससे अब तक संघर्ष में शहीद होने वाले कुल जवानों की संख्या 20 हो गई।' सेना ने कहा कि भारतीय और चीनी सेना में उस जगह झड़प हो गई, जहां दोनों सेनाएं 15 और 16 जून को आमने-सामने आ गई थीं। झड़प की जगह पर चीनी सेना ने भारतीय सेना की छोटी टुकड़ी पर हमला किया जो कि उस समय गश्त पर थी। इसमें कमांडिंग ऑफिसर के साथ ही कई जवान शहीद हो गए और कई गंभीर रूप से घायल हो गए।

Updated : 17 Jun 2020 8:18 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top