Top
Home > खेल > क्रिकेट > Happy Mother Day 2020 : क्रिकेटर्स ने ऐसे दी बधाई, बोले - मां जैसा कोई नहीं

Happy Mother Day 2020 : क्रिकेटर्स ने ऐसे दी बधाई, बोले - मां जैसा कोई नहीं

Happy Mother Day 2020 : क्रिकेटर्स ने ऐसे दी बधाई, बोले - मां जैसा कोई नहीं

नई दिल्ली। इस साल मदर्स डे 10 मई को मनाया जा रहा है। दुनियाभर में मदर्स डे अलग-अलग तरीकों और अलग-अलग दिन मनाया जाता है। भारत में मई के दूसरे रविवार को मदर्स डे मनाया जाता है। कोरोना वायरस के लॉकडाउन के बीच भारत में मदर्स डे सेलिब्रेट किया जा रहा है। भारतीय क्रिकेटर भी सोशल मीडिया के जरिये मदर्स डे की शुभकामनाएं दे रहे हैं। सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग, मयंक अग्रवाल जैसे कई क्रिकेटरों ने सोशल मीडिया परअपनी मां के साथ तस्वीर शेयर की और इमोशनल मैसेज भी लिखे हैं।

सचिन तेंदुलकर ने अपने बचपन की तस्वीर शेयर की है। इस तस्वीर में सचिन अपनी मां की गोद में हैं। इस तस्वीर को शेयर करते हुए सचिन ने लिखा है- आप मेरे लिए आई हैं, क्योंकि सबकुछ के अलावा आप हमेशा अद्भुत और अपूर्णीय हैं। आपने मेरे लिए जो भी किया, उसके लिए शुक्रिया।

वहीं, वीरेंद्र सहवाग ने अपनी मां के नाम एक वीडियो मैसेज शेयर किया है। इस वीडियो में वह कहते हुए नजर आ रहे हैं कि घर के सारे काम करने के बाद आप मुझे स्कूल, अकेडमी छोड़ने जाती थी। जब मुझे क्रिकेट फीस के लिए 100 रुपये चाहिए थे तो पूरे घर से लड़कर आपने दिए थे। इस वीडियो को शेयर करते हुए सहवाग ने लिखा है- मां का प्यार वह प्यार है, जो आप तब भी पाते हैं अगर आप उसके हकदार हो या चाहे ना हों। मां जैसा कोई नहीं।

मयंक अग्रवाल ने लिखा- सबसे अच्छे समय पर हमारे साथ हंसने और सबसे बुरे समय में हमारे साथ रहने के लिए धन्यवाद। हमलोग आपके बिना क्या करेंगे? वह सब जो मैं हूं, या कभी होने की उम्मीद करता हूं, मैं इसे अपनी मां का एहसानमंद हूं।

वीवीएस ने लिखा- जब आप अपनी मां की तरफ देखते हैं तो आप उस शुद्धतम प्रेम को देख रहे होते हैं, जिसे आप कभी भी जान पाएंगे। मेरी जिंदगी का सबसे मजबूत सहारा बनने के लिए शुक्रिया अम्मा।

सुरेश रैना ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा- आपके बिना शर्त प्यार और मेरे लिए आपके द्वारा किए गए सभी बलिदानों के लिए धन्यवाद देने के लिए कोई शब्द पर्याप्त नहीं हैं। लव यू हमेशा के लिए मम्मा! आपको मातृ दिवस की बहुत-बहुत शुभकामनाएं।

अजिंक्य रहाणे ने अपनी मां और पत्नी-बेटी की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा- मेरी जिंदगी की दो सबसे स्पेशल महिलाओं को मदर्स डे की मुबारकबाद।

बता दें कि वैसे तो मां को हर दिन प्यार किया जाता है, लेकिन मां को प्यार और सम्मान देने के लिए कई देशों में अलग-अलग तारीख पर खास मदर्स डे सेलिब्रेट किया जाता है। आधुनिक दौर में मां को बेशुमार प्यार व सम्मान देने वाले इन दिन की शुरुआत अमेरिका से हुई थी। माना जाता है कि अमेरिकी एक्टिविस्ट एना जार्विस की मदर्स डे मनाए जाने का ट्रेंड शुरू करने में सबसे बड़ी भूमिका रही।

अमेरिकन एक्टिविस्ट एना जार्विस अपनी मां से बहुत प्यार करती थीं। उन्होंने न कभी शादी की और न कोई बच्चा था। वो हमेशा अपनी मां के साथ रहीं। वहीं, मां की मौत होने के बाद प्यार जताने के लिए उन्होंने इस दिन की शुरुआत की। फिर धीरे-धीरे कई देशों में मदर्स डे मनाया जाने लगा।

Updated : 10 May 2020 7:38 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top