Home > खेल > क्रिकेट > जिम्बाब्वे दौरे के लिए कप्तान के बाद बदला कोच, राहुल की जगह लक्ष्मण को मिली जिम्मेदारी

जिम्बाब्वे दौरे के लिए कप्तान के बाद बदला कोच, राहुल की जगह लक्ष्मण को मिली जिम्मेदारी

जिम्बाब्वे दौरे के लिए कप्तान के बाद बदला कोच, राहुल की जगह लक्ष्मण को मिली जिम्मेदारी
X

नईदिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज एवं राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी के प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण को मुख्य कोच राहुल द्रविड़ की जगह जिम्बाब्वे दौरे के लिए टीम का कोच बनाया गया है। द्रविड़ को दौरे से आराम दिया गया है। साथ ही भारत के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ और गेंदबाजी कोच पारस म्हाम्ब्रे को भी ब्रेक दिया गया है। उनकी जगह ऋषिकेश कानिटकर और साईराज बहुतुले को भेजा गया है।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के अनुसार भारत के दिग्गज और राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) के वर्तमान प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण जिम्बाब्वे दौरे के लिए मुख्य कोच की भूमिका निभाएंगे। 27 अगस्त से शुरू हो रहे एशिया कप से पहले मुख्य कोच राहुल द्रविड़ को ब्रेक दिया गया है। एशिया कप में भारत का अभियान 28 अगस्त को पाकिस्तान के खिलाफ होगा। भारत के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ और गेंदबाजी कोच पारस म्हाम्ब्रे भी ब्रेक पर होंगे। उनकी जगह ऋषिकेश कानिटकर और साईराज बहुतुले दौरे पर होंगे।वीवीएस लक्ष्मण ने द्रविड़ की अनुपस्थिति में भारत के आयरलैंड दौरे के दौरान भी मुख्य कोच के रूप में काम किया था।

शिखर उपकप्तान -

उल्लेखनीय है कि जिम्बाब्वे दौरे के लिए भारतीय टीम रवाना हो चुकी है। टीम के साथ कोच वीवीएस लक्ष्मण भी गए हैं। भारत जिम्बाब्वे के खिलाफ तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला खेलेगा, जो 18 से 22 अगस्त तक खेली जाएगी।बता दें कि जिम्बाब्वे दौरे के लिए पहले टीम का कप्तान शिखर धवन को बनाया गया था, लेकिन आखिरी वक्त में सलामी बल्लेबाज केएल राहुल के फिट होकर वापसी करने के बाद उनको यह जिम्मेदारी सौंप दी गई है। अब शिखर धवन टीम के उपकप्तान होंगे।

जिम्बाब्वे दौरे के लिए भारतीय टीम

केएल राहुल (कप्तान), शिखर धवन (उप-कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, ईशान किशन, संजू सैमसन, वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, आवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर।

Updated : 13 Aug 2022 2:40 PM GMT
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top