Top
Home > खेल > क्रिकेट > क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने टी20 वर्ल्ड कप 2020 को लेकर दिए यह संकेत

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने टी20 वर्ल्ड कप 2020 को लेकर दिए यह संकेत

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने टी20 वर्ल्ड कप 2020 को लेकर दिए यह संकेत
X

नई दिल्ली। आउटडोर प्रैक्टिस शुरू कर चुके ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों को इंग्लैंड में होने वाली सीमित ओवरों की सीरीज की तैयारी करने को कहा गया है, क्योंकि आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के इस हफ्ते टलने की संभावना है। आईसीसी और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया 2020 टी20 वर्ल्ड कप को लेकर लगातार चर्चा कर रहे हैं। ऑस्ट्रेलियाई मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस हफ्ते टी20 वर्ल्ड कप को आधिकारिक तौर पर निलंबित कर दिया जाएगा। कोविड-19 महामारी के कारण बनी लॉजिस्टिक समस्या को देखते हुए आईसीसी 18 अक्टूबर से 25 नवंबर तक ऑस्ट्रेलिया में होने वाले वर्ल्ड कप को टाल सकता है।

इससे आईपीएल का आयोजन अक्टूबर-नवंबर में हो सकता है। ऑस्ट्रेलियाई अखबार 'डेली टेलीग्राफ' की खबर के मुताबिक, 'क्रिकेट वर्ल्ड कप (टी20) का इस सप्ताह आधिकारिक तौर पर स्थगित होना तय है, क्योंकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों को इंग्लैंड के खिलाफ (क्रिकेट की) वापसी की तैयारी शुरू करने के लिए कहा गया है।' रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि अगर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया आईपीएल में अपने खिलाड़ियों को खेलने की अनुमति देने का फैसला करता है, तो आदर्श परिदृश्य यह होगा कि वे इंग्लैंड के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज के बाद सीधे पश्चिम एशिया या एशिया में जहां भी इस टी20 लीग का आयोजन होगा, वहां जा सकते हैं।

ऑस्ट्रेलियाई टीम अब इंग्लैंड दौरे पर खेली जाने वाली एकदिवसीय और टी20 इंटरनैशनल सीरीज की तैयारी कर रही है। अखबार ने कहा, 'सितंबर को ध्यान में रखकर किए जाने वाली प्रैक्टिस से यह बड़ा संकेत मिलता है कि आरोन फिंच की अगुवाई वाली टीम बायो सिक्योर एन्वॉयरमेंट में इंग्लैंड का दौरा करेगी।' रिपोर्ट के मुताबिक इस दौरे की आधिकारिक पुष्टि होना बाकी है लेकिन तेज गेंदबाज सितंबर में वापसी के मुताबिक अपनी कार्यक्षमता बढ़ा रहे है।

Updated : 6 July 2020 1:49 PM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top