Top
Home > खेल > क्रिकेट > कोरोना वायरस की वजह से कन्फर्म है, इस साल नहीं होगा टी20 वर्ल्ड कप

कोरोना वायरस की वजह से कन्फर्म है, इस साल नहीं होगा टी20 वर्ल्ड कप

कोरोना वायरस की वजह से कन्फर्म है, इस साल नहीं होगा टी20 वर्ल्ड कप

नई दिल्ली। कोरोना वायरस की वर्तमान स्थिति को देखते हुए आईसीसी ने अपनी ऑनलाइन बैठक में इस साल अक्टूबर में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप को अगले साल तक के लिए टाल दिया है। अधिकारियों ने कहा है कि वो अब टूर्नामेंट को अक्टूबर 2021 से नवंबर 2021 के बीच कराने पर विचार कर रहे हैं। टी-20 वर्ल्डकप के स्थगित होने के साथ ही अब विश्व की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग आईपीएल के इसी साल होने की संभावना काफी बढ़ गई है जिसे कोविड-19 की वजह से अनिश्चिकालीन समय के लिए स्थगित कर दिया गया है।

आपको बता दें कि टी-20 वर्ल्ड कप का आयोजन 18 अक्टूबर से 15 नवंबर के बीच प्रस्तावित था लेकिन क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने मई के महीने में ही आईसीसी को सूचित कर दिया था कि मौजूदा परिस्थितियों में टूर्नामेंट की मेजबानी करना लगभग असंभव होगा। 16 अंतरराष्ट्रीय टीमों के लिए पृथकवास का इंतजाम करना मुश्किल होगा। इसके साथ ही 2023 में भारत में प्रस्तावित एकदिवसीय विश्व कप मार्च-अप्रैल की जगह नवंबर में खेला जाएगा ताकि क्वालीफाइंग प्रकिया के लिए समय मिल सके।

बयान में कहा गया कि आज की बैठक में आईअीसी बोर्ड (आईसीसी की वाणिज्यिक इकाई) ने कोविड-19 के कारण प्रभावित क्रिकेट को पूरा करने के लिए अगले तीन साल के कैलेंडर में ज्यादा स्पष्टता लाने की कोशिश की ताकि सबसे अच्छा अवसर मिल सके। इसके साथ यह भी कहा गया है कि आईसीसी 2021 में होने वाले महिला विश्व कप से पहले स्थिति की जांच करेगी।

Updated : 2020-07-22T21:45:28+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top