Home > खेल > क्रिकेट > T20 WC: इस वजह से पाकिस्तान टीम नहीं हांसिल कर पाती जीत, कोच गैरी कर्स्टन खोला पाकिस्तानी खिलाड़ियों का राज

T20 WC: इस वजह से पाकिस्तान टीम नहीं हांसिल कर पाती जीत, कोच गैरी कर्स्टन खोला पाकिस्तानी खिलाड़ियों का राज

टीम के प्रदर्शन में आंतरिक संघर्ष, पीसीबी अधिकारियों के बीच असंतोष और पाकिस्तान क्रिकेट के भीतर व्यापक असंतोष की रिपोर्ट के कारण बाधा उत्पन्न हुई है।

T20 WC: इस वजह से पाकिस्तान टीम नहीं हांसिल कर पाती जीत, कोच गैरी कर्स्टन खोला पाकिस्तानी खिलाड़ियों का राज
X

T20 WC: पाकिस्तान के मुख्य कोच गैरी कर्स्टन ने कथित तौर पर वेस्टइंडीज और यूएसए में आयोजित ICC T20 विश्व कप 2024 से ग्रुप-स्टेज से बाहर होने के बाद अपनी टीम की तीखी आलोचना की है। उन्होंने कहा कि कनाडा और आयरलैंड के खिलाफ जीत हासिल करने के बावजूद, पाकिस्तान सह-मेजबान यूएसए और कट्टर प्रतिद्वंद्वी भारत से हार गया और इसी मामूली हार के कारण बाधा उत्पन्न हो गई।

टीम के प्रदर्शन में आंतरिक संघर्ष, पीसीबी अधिकारियों के बीच असंतोष और पाकिस्तान क्रिकेट के भीतर व्यापक असंतोष की रिपोर्ट के कारण बाधा उत्पन्न हुई। इन मुद्दों ने टीम के सामंजस्य और समग्र प्रदर्शन को बाधित किया। कर्स्टन ने कथित तौर पर टीम के जल्दी बाहर होने के बाद टीम की एकता और फिटनेस के स्तर के बारे में गंभीर चिंता जताई है।

कर्स्टन ने टीमवर्क की कमी की आलोचना करते हुए कहा, "पाकिस्तान की टीम में कोई एकता नहीं है। पाकिस्तानी टीम में 11 खिलाड़ी हैं पर लेकिन यह एक टीम नहीं है। वे एक-दूसरे का समर्थन नहीं कर रहे हैं वे एक-दूसरे का समर्थन नहीं कर रहे हैं, हर कोई अलग-थलग है। मैंने कई टीमों के साथ काम किया है, लेकिन मैंने ऐसी स्थिति कभी नहीं देखी है।

कर्स्टन ने खिलाड़ियों की फिटनेस और कौशल के स्तर की भी आलोचना की है। वे मैंच के दौरान खराब शॉट का इस्तेमाल करते हैं और शॉट चयन के कारण ही उनका खराब प्रदर्शन और भी खराब हो गया। हालांकि हम इस बात की पुष्टि नहीं करते हैं। कप्तान बाबर आज़म सहित छह खिलाड़ियों ने तुरंत पाकिस्तान लौटने के बजाय लंदन में छुट्टियाँ मनाने का विकल्प चुना है। कर्स्टन सहित विदेशी कोचिंग स्टाफ को अपने अंतर्राष्ट्रीय कर्तव्यों को फिर से शुरू करने से पहले थोड़े समय के लिए अपने देश लौटने की अनुमति दी गई है।

Updated : 17 Jun 2024 1:02 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Anurag Dubey

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Top