Top
Home > खेल > क्रिकेट > आईसीसी मैच रेफरी एलिट पैनल के दूसरे सदस्य क्रिस ब्रॉड

आईसीसी मैच रेफरी एलिट पैनल के दूसरे सदस्य क्रिस ब्रॉड

आईसीसी मैच रेफरी एलिट पैनल के दूसरे सदस्य क्रिस ब्रॉड

दुबई। इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर क्रिस ब्रॉड ने मैच रेफरी के रूप में 300 एकदिवसीय मैच पूरे कर लिए हैं। यह उपलब्धि हासिल करने वाले वह आईसीसी मैच रेफरी एलिट पैनल के दूसरे सदस्य हैं। उन्होने यह उपलब्धि पुणे में खेले जा रहे भारत और वेस्टइंडीज के बीच पांच मैचों की श्रृंखला के तीसरे मैच में टॉस के लिए मैदान पर उतरते ही हासिल कर ली।

ब्रॉड ने वर्ष 2004 में ऑकलैंड में एकदिवसीय क्रिकेट में मैच रेफरी के रूप में पदार्पण किया था। ब्रॉड से आगे श्रीलंका के रंजन मधुगुले हैं। मधुगुले ने 336 एकदिचों में बतौर मैच रेफरी हिस्सा लिया है। उन्होंने वर्ष 1993 में करांची में बतौर मैच रेफरी अपने कैरियर की शुरूआत की थी। इस सूची में तीसरे नंबर पर न्यूजीलैंड के जेफ क्रो (270 मैच), चौथे नंबर पर श्रीलंका के रोशन महानामा हैं। महानामा ने 222 मैचों में बतौर मैच रेफरी हिस्सा लिया है, लेकिन उन्होंने वर्ष 2015 में संन्यास ले लिया था। पांचवें नंबर पर भारत के पूर्व तेज गेंदबाज जवागल श्रीनाथ (212 मैच) हैं।

इसके अलावा ब्रॉड ने 98 टेस्ट मैचों में बतौर मैच रेफरी हिस्सा लिया है और वह मार्च 2019 में न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के बीच होने वाले दूसरे टेस्ट मैच में 100 के आंकड़े को छू लेंगे और मधुगुले के बाद दूसरे रेफरी होंगे जो सौ के आंकड़े को छुएंगे। वहीं टी-20 में मधुगुले ने 92 मैचों में मैच रेफरी की भूमिका निभाई है, जबकि ब्रॉड के नाम 89 मैच हैं।

Updated : 2018-10-27T21:46:13+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top