Latest News
Home > खेल > क्रिकेट > धांसू बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने काउंटी मैच में खेली शानदार पारी, T20 में वापसी की उम्मीद बढ़ी

धांसू बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने काउंटी मैच में खेली शानदार पारी, T20 में वापसी की उम्मीद बढ़ी

वे काउंटी चैंपियनशिप में ससेक्स की टीम का मजबूत हिस्सा रहे

धांसू बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने काउंटी मैच में खेली शानदार पारी, T20 में वापसी की उम्मीद बढ़ी
X

वेब डेस्क। भारतीय क्रिकेट टीम के अनुभवी बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा इन दिनों इंग्लैंड में हैं, जहाँ वे काउंटी चैंपियनशिप में ससेक्स की टीम का मजबूत हिस्सा रहे हैं। हालाँकि, रविवार को इंग्लैंड के लेस्टर में ससेक्स और लेस्टरशर काउंटी के बीच काउंटी मैच के आखिरी दिन का मुकाबला हुआ। आईपीएल की चकाचौंध से दूर चेतेश्वर पुजारा टीम इंडिया में अपनी वापसी की उम्मीद के साथ काउंटी में मेहनत कर रहे हैं और लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं।

टी20 में शानदार वापसी की उम्मीद लिए चेतेश्वर पुजारी ने देश के अपने माइक्रोब्लॉगिंग मंच, कू पर ससेक्स के कार्यकाल को अद्भुत करार दिया है। उन्होंने कू पर लिखा, "ससेक्स के साथ एक अद्भुत प्रारंभिक कार्यकाल था, यहाँ यादगार समय के लिए धन्यवाद। टी20 के लिए ऑल द बेस्ट। शीघ्र ही वापस आने के लिए तत्पर हूँ।"

इन सबसे परे, हाल ही में उन्हें और उनकी टीम ससेक्स के खिलाड़ियों को मैदान पर अजीबोगरीब स्थिति का सामना करना पड़ा, जहाँ टीम आसमानी आफत के कारण कुछ देर के लिए मैच को बीच में ही रोकना पड़ा और खिलाड़ी खुद को बचाने के लिए मैदान पर ही लेट गए।

दरअसल यह मामला रविवार 15 मई का है, जब इंग्लैंड के लेस्टर में ससेक्स और लेस्टरशर काउंटी के बीच काउंटी मैच के आखिरी दिन का खेल चल रहा था। लेस्टरशर अपनी दूसरी पारी में बल्लेबाजी कर रही थी। इसी दौरान अचानक बैटिंग कर रहा खिलाड़ी क्रीज से हट गया और मैदान पर लेट गया। उसकी देखा-देखी बाकी विकेटकीपर, गेंदबाज, अन्य फील्डर और अंपायर भी अपनी-अपनी जगहों पर लेट गए, जिसने सबको हैरान कर दिया। हालाँकि, इसके कारण को समझने में ज्यादा वक्त नहीं लगा और सभी को पता चल गया कि मधुमक्खियों का झुंड पिच के ऊपर मंडरा रहा है।

पुजारा के नाम दर्ज है 203 रनों का सर्वाधिक स्कोर

सर्वाधिक व्यक्तिगत स्कोर की बात करें तो चेतेश्वर पुजारा के नाम 203 रनों का स्कोर है, जो उन्होंने डरहम के खिलाफ बनाया था। हाल ही में उन्हें रन न बना पाने के कारण भारतीय टीम में जगह नहीं मिली थी, जिसके बाद उन्होंने अपने फार्म को दोबारा पाने के उद्देश्य से काउंटी क्रिकेट का रूख किया था और अब उन्होंने अपने आलोचकों को अपने बल्ले से करारा जवाब दिया है।

आपको बता दें कि ससेक्स काउंटी क्रिकेट क्लब द्वारा आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ट्रेविस हेड के स्थान पर पुजारा को साइन किया गया था, जिसके बाद से वे लगातार रन बना रहे हैं। उनके अब तक की पारी की बात करें, तो उन्होंने तीन मैचों में, डर्बीशायर के खिलाफ 6 और नाबाद 201, वोरस्टरशायर के खिलाफ 109 और 12 और डरहम के खिलाफ 203 रन बनाए हैं। मिडलसेक्स के खिलाफ चल रहे खेल में, वह वर्तमान में 144 पर नाबाद हैं।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर की बात करें, तो उन्होंने अब तक 95 टेस्ट मैचों में भारत के लिए 43.87 की औसत से 6,713 रन बनाए हैं, जिसमें 32 अर्धशतक और 13 शतक शामिल हैं। इसके अलावा उन्होंने भारत के लिए 5 वनडे मैच भी खेले हैं। पुजारा द्वाला खेली गई लगातार अच्छी पारी ने उनकी टी20 में वापसी की उम्मीदों को बढ़ा दिया है।

Updated : 17 May 2022 10:12 AM GMT
Tags:    

Swadesh News

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top