Home > खेल > क्रिकेट > चेन्नई सुपर किंग्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 6 विकटों से हराया

चेन्नई सुपर किंग्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 6 विकटों से हराया

चेन्नई सुपर किंग्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 6 विकटों से हराया
X

नई दिल्ली। आईपीएल के 13वें सीजन के 49वें मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 6 विकेट से हरा दिया। चेन्नई की सीजन में यह 5वीं जीत है। वहीं, इस हार के साथ कोलकाता की प्ले-ऑफ की राह मुश्किल हो गई है और मुंबई इंडियंस ऑफिशियली प्ले-ऑफ के लिए क्वालिफाई कर गई है। कोलकाता को अब अपना अगला मैच जीतने के साथ बाकी टीमों के नतीजों पर निर्भर रहना होगा।

इस मैच के लिए चेन्नई की टीम में तीन बदलाव हुए हैं जिसमें धोनी ने फाफ डु प्लेसिस, इमरान ताहिर और माेनू कुमार की जगह शेन वॉटसन, कर्ण शर्मा और लुंबी एंगिडी को टीम में जगह दी है। वहीं कोलकाता के कप्तान इयोन मोर्गन ने इस मैच के लिए प्रसिद्ध कृष्णा की जगह रिंकू सिंह को खिलाया है।

चेन्नई आठ टीमों के प्वॉइंट टेबल में अंतिम स्थान पर है और प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो चुकी है और अब वह टूर्नामेंट में बाकी टीमों के समीकरण बिगाड़ने की कोशिश करेगी और इसमें उसका पहला निशाना जीत के लिए बेताब केकेआर है। केकेआर के 12 मैचों में 12 प्वॉइंट्स हैं और उसे प्लेऑफ में जगह सुरक्षित करने के लिए इस मैच समेत अपने दोनों मैच जीतने होंगे। टूर्नामेंट के इस दौर में कुछ टीमों की हार जीत से कई टीमें 14 या 16 प्वॉइंट्स तक पहुंच सकती हैं और ऐसे में बेहतर रन गति से प्लेऑफ के स्थानों का निर्धारण होगा। इसे ध्यान में रखते हुए केकेआर के लिए इस मैच में बड़े अंतर से जीत दर्ज करना जरूरी है।

चेन्नई सुपर किंग्स की प्लेइंग XI: ऋतुराज गायकवाड़, शेन वॉटसन, अंबाती रायुडू, एन जगदीशन, एमएस धोनी (कप्तान), सैम कुर्रन, रविंद्र जडेजा, मिशेल सैंटनर, दीपक चाहर, कर्ण शर्मा, लुंगी एंगिडी

कोलकाता नाइट राइडर्स का प्लेइंग इलेवन- शुभमन गिल, राहुल त्रिपाठी, नितीश राणा, इयोन मोर्गन (कप्तान), दिनेश कार्तिक, सुनील नारायण, पैट कमिंस, लौकी फर्गुसन, कमलेश नागरकोटी, वरुण चक्रवर्ती, रिंकू सिंह।

Updated : 2020-10-29T23:19:18+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top