Home > खेल > क्रिकेट > कप्तान केएल राहुल ने बताई हार की बड़ी वजह

कप्तान केएल राहुल ने बताई हार की बड़ी वजह

कप्तान केएल राहुल ने बताई हार की बड़ी वजह
X

नई दिल्ली। आईपीएल 2020 के 50वें मैच में किंग्स इलेवन पंजाबकी टीम को राजस्थान रॉयल्स के हाथों 7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। पंजाब की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए क्रिस गेल (99) और कप्तान केएल राहुल (46) की पारियों के दम पर 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 185 रन बनाए। जवाब में राजस्थान की तरफ से बेन स्टोक्स (50) और संजू सैमसन (48) ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए टीम को जीत दिलाई। इस हार के साथ पंजाब के लिए प्लेऑफ में पहुंचने का रास्ता भी थोड़ा मुश्किल हो गया है। कप्तान राहुल ने इस हार के लिए टॉस को जिम्मेदार ठहराया है।

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मिली हार के बाद कप्तान राहुल ने कहा, ' सच बोलो तो इस मैच में टॉस हारना काफी खराब था।इस पिच पर दूसरी पारी में बल्लेबाजी काफी आसान हो गई थी। मैदान पर काफी ओस गिरी थी, जिससे गेंदबाजों को गेंद को ग्रिप करने में दिक्कत हो रही थी। जब आप दो लेग स्पिनर के साथ खेल रहे हो, जैसे हमारे पास इस मैच में थे, तो मुश्किलें और भी बढ़ जाती है। मुझे नहीं लगता कि हमने खराब गेंदबाजी की, लेकिन हमको गेंद गीला होने के बाद ज्यादा बेहतर तरीके से गेंदबाजी करनी होगी।'

किंग्स इलेवन पंजाब की टीम इस मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरी, लेकिन टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और मैच की पहली ही गेंद पर जोफ्रा आर्चर ने मंदीप को बोल्ड करके राजस्थान को पहली सफलता दिलाई। इसके बाद, कप्तान राहुल (46) ने क्रिस गेल (99) के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 120 रन जोड़े, जिसके चलते टीम 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 185 रनों का मजबूत स्कोर खड़ा करने में कामयाब रही। जवाब में राजस्थान की तरफ से बेन स्टोक्स ने टीम को तूफानी शुरुआत दी और 26 गेंदों में 50 रनों की आतिशी पारी खेली। वहीं, संजू सैमसन ने भी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 25 गेंदों में 48 रनों की पारी खेलकर टीम की जीत में अहम रोल अदा किया।

Updated : 31 Oct 2020 6:23 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top