Top
Home > खेल > क्रिकेट > ब्रेट ली ने क्रिकेट कनेक्टेड कार्यक्रम में खोला एक राज, जानें

ब्रेट ली ने क्रिकेट कनेक्टेड कार्यक्रम में खोला एक राज, जानें

ब्रेट ली ने क्रिकेट कनेक्टेड कार्यक्रम में खोला एक राज, जानें

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने पूर्व भारतीय बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण की तारीफ करते हुए कहा है कि उनकी तकनीक बहुत सुंदर थी। उन्होंने कहा कि गेंदबाजों के लिए उन्हें आउट करना काफी मुश्किल था। कोरोना वायरस की वजह से सभी क्रिकेट टूर्नामेंट स्थगित या रद्द कर दिए गए हैं। आईपीएल 2020 को भी अनिश्चितकाल के लिए स्थगित किया जा चुका है। इसी साल ऑस्ट्रेलिया में अक्टूबर में होने वाले आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप पर भी इस महामारी की वजह से खतरे के बादल मंडरा रहे हैं। ऐसे में क्रिकेटर और कमेंटेटर फैन्स के साथ जुड़े रहने के लिए सोशल मीडिया का सहारा ले रहे हैं।

इसी कड़ी में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व पेसर ब्रेट ली ने हाल ही में रोहित शर्मा और इरफान पठान के साथ एक लाइव सेशन किया। इस सेशन के दौरान ब्रेट ली ने बताया कि वीवीएस लक्ष्मण ऐसे बल्लेबाज रहे हैं, जिन्हें आउट करना गेंदबाजों के लिए सिरदर्द होता था।

ब्रेट ली ने क्रिकेट कनेक्टेड कार्यक्रम में कहा, "उनकी तकनीक को समझ पाना काफी मुश्किल था। उनका खेलने का अंदाज शानदार था। उनका फुटवर्क शानदार था।" उन्होंने कहा, "जब वह अपनी लय में आ जाते थे तो फिर फर्क नहीं पड़ता था कि उनके सामने कौन गेंदबाजी कर रहा है।"

ब्रेट ली ने अपने क्रिकेट करियर में 76 टेस्ट मैचों में 310 विकेट और 220 वनडे मैचों में 380 विकेट लिए थे। वहीं, लक्ष्मण का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कमाल का रिकॉर्ड रहा। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 29 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 49.61 के औसत से 2434 रन बनाए और छह शतक भी लगाए।

बता दें कि भारत में कोरोना वायरस के मामलो में लगातार इजाफा हो रहा है। लॉकडाउन के दो चरण बीतने को है, फिर भी कोरोना वायरस का संक्रमण लगातार तेजी से फैल रहा है और मरीजों की संख्या अब 40 के करीब पहुंच गई है।

पिछले 12 घंटे में कोरोना वायरस के 2204 नए मामले सामने आए हैं और सर्वाधिक 78 लोगों की मौत हुई है। रविवार को जारी स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, देशभर में कोरोना वायरस के मामले बढ़कर 39980 हो गए हैं और कोविड-19 से अब तक 1301 लोगों की मौत हो चुकी है।

Updated : 3 May 2020 8:07 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top