Home > खेल > क्रिकेट > भुवनेश्वर कुमार बने आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ

भुवनेश्वर कुमार बने आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ

भुवनेश्वर कुमार बने आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ
X

नईदिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने मार्च के लिए आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ का पुरस्कार जीता है। भुवनेश्वर यह पुरस्कार जीतने वाले दूसरे भारतीय हैं। उनसे पहले रिषभ पंत यह पुरस्कार जीत चुके हैं।

भुवनेश्वर ने हाल ही में हुए इंग्लैंड के खिलाफ एकदिनी और टी-20 श्रृंखला में शानदार प्रदर्शन किया था। पुरस्कार जीतने के बाद भुवनेश्वर कुमार ने कहा, "वास्तव में लंबे और चुनौतीपूर्ण समय के बाद मुझे फिर से भारत के लिए खेलने में खुशी हुई। मैंने अपनी फिटनेस और कौशल पर काम किया है और अपने देश के लिए विकेट हासिल कर खुश हूं। मैं अपने परिवार, दोस्तों और समर्थकों को इस सफर में मेरी मदद करने के लिए धन्यवाद देता हूं। इसके अलावा, आईसीसी वोटिंग अकादमी और मेरे लिए मतदान करने वाले सभी प्रशंसकों को विशेष धन्यवाद, जिन्होंने मार्च के लिए मुझे आईसीसी मेन्स प्लेयर ऑफ द मंथ बनाया।"

भुवनेश्वर कुमार ने इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टी-20 श्रृंखला में चार विकेट अपने नाम किए थें वहीं तीन मैचों की एकदिनी श्रृंखला में 6 विकेट झटके थे। भुवनेश्वर के अलावा पुरूष वर्ग में अन्य खिलाड़ियों में अफगानिस्तान के शीर्ष लेग स्पिनर राशिद खान और जिम्बाब्वे के सीन विलियम्स शामिल थे।

महिला वर्ग में लिजेल ली को मिला पुरस्कार -

वहीं, महिला वर्ग में दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज लिजेल ली ने मार्च के आईसीसी वूमेन्स प्लेयर ऑफ द मंथ का पुरस्कार जीता।लिजेल ली ने भारत के खिलाफ चार एकदिनी मैचों में एक शतक और दो अर्धशतक जमाये जिससे वह आईसीसी बल्लेबाजी रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंच गयीं। ली के अलावा भारत की राजेश्वरी गायकवाड़, पूनम राउत भी पुरस्कार की दौड़ में शामिल थीं। बता दें कि प्रत्येक वर्ग में तीन तीन खिलाड़ियों को प्रत्येक कैलेंडर महीने के पहले से अंतिम दिन तक उनके मैदान में प्रदर्शन और उनकी उपलब्धियों के आधार पर नामांकित किया गया है।

Updated : 2021-10-12T16:16:38+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top