Top
Home > खेल > क्रिकेट > मोहम्मद अब्बास की खतरनाक गेंद पर क्लीन बोल्ड होकर हैरान खड़े रहे बेन स्टोक्स

मोहम्मद अब्बास की खतरनाक गेंद पर क्लीन बोल्ड होकर हैरान खड़े रहे बेन स्टोक्स

मोहम्मद अब्बास की खतरनाक गेंद पर क्लीन बोल्ड होकर हैरान खड़े रहे बेन स्टोक्स

नई दिल्ली। इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच तीन मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट मैच मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर खेला जा रहा है। मैच का दूसरे दिन के खेल खत्म होने तक इंग्लैंड ने 92 रनों तक चार विकेट गंवा दिए हैं, जबकि पाकिस्तान ने टॉस जीतने के बाद पहली पारी में 326 रन बनाए थे। मैच के दूसरे दिन पाकिस्तानी गेंदबाजों ने नई गेंद से इंग्लिश बल्लेबाजों को खूब परेशान किया। हाल कुछ ऐसा था कि इंग्लैंड ने 12 रनों तक तीन विकेट गंवा दिए थे। ओली पोप और जोस बटलर ने मिलकर इसके बाद इंग्लिश पारी को संभालने की कोशिश की। इंग्लैंड के चार विकेट में से सबसे अहम विकेट था इनफॉर्म ऑल-राउंडर बेन स्टोक्स का। स्टोक्स को मोहम्मद अब्बास ने क्लीन बोल्ड किया।

अब्बास की गेंद पर स्टोक्स जिस तरह से आउट हुए, वो खुद भी बस हैरान खड़े देखते रह गए। पाकिस्तान को शाहीन अफरीदी ने पहले ओवर में ही विकेट दिलाया। अफरीदी ने रोरी बर्न्स को एलबीडब्ल्यू आउट किया। इसके बाद मोहम्मद अब्बास ने डॉमनिक सिब्ले के रूप में इंग्लैंड को दूसरा झटका किया। अब्बास ने अपने अगले ही ओवर में स्टोक्स को चलता कर दिया। अब्बास ने 80 मील प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंकी और जब तक स्टोक्स इस गेंद को समझ पाते उनके स्टंप्स बिखर चुके थे। स्टोक्स खाता भी नहीं खोल सके और 7 गेंद खेलकर पवेलियन लौट गए।

स्टोक्स का जल्द आउट होना पाकिस्तान टीम के लिए काफी अहम रहा, क्योंकि वो इन दिनों शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। इसके बाद इंग्लैंड के कप्तान जो रूट 14 रन बनाकर यासिर शाह का शिकार बने और इंग्लिश टीम मुश्किलों में घिरी नजर आई। ओली पोप 46 और जोस बटलर 15 रन बनाकर नॉटआउट लौटे हैं। अब देखना यह होगा कि तीसरे दिन इंग्लैंड टीम पाकिस्तान के खिलाफ बढ़त ले पाती है या फिर पाकिस्तान बढ़त लेकर मेजबान टीम को और दबाव में डालता है।

Updated : 7 Aug 2020 8:13 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top