Top
Home > खेल > क्रिकेट > आईपीएल 2021 के लिए होने वाला मेगा ऑक्शन कर सकता है स्थगित : बीसीसीआई

आईपीएल 2021 के लिए होने वाला मेगा ऑक्शन कर सकता है स्थगित : बीसीसीआई

आईपीएल 2021 के लिए होने वाला मेगा ऑक्शन कर सकता है स्थगित : बीसीसीआई
X

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का 13वां सीजन 19 सितंबर से युनाइटेड अरब अमीरात (यूएई) में खेला जाना है। वीवो इस साल आईपीएल का टाइटल स्पॉन्सर नहीं होगा, ऐसे में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) नए स्पॉन्सर की तलाश में है। सभी फ्रेंचाइजी टीमें आईपीएल की तैयारी में जुट गई हैं। कोविड-19 के चलते पूरी दुनिया की अर्थ व्यवस्था भी चरमरा गई है, ऐसे में इस साल 2021 आईपीएल के लिए होने वाला मेगा ऑक्शन भी स्थगित किया जा सकता है।

आईपीएल का आयोजन इस साल 29 मार्च से होना था, लेकिन कोविड-19 के चलते बीसीसीआई ने इसे अनिश्चितकाल के लिए स्थगित किया था। टूर्नामेंट का फाइनल मैच 10 नवंबर को खेला जाना है, ऐसे में दिसंबर में ऑक्शन का आयोजन करा पाना काफी मुश्किल नजर आ रहा है। टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक बीसीसीआई ऑक्शन के बिना अगला सीजन कराने के बारे में विचार कर रहा है। इस रिपोर्ट के मुताबिक फ्रेंचाइजी टीमें 2019 ऑक्शन वाली टीम के साथ ही 2021 आईपीएल में खेल सकती हैं।

एक सूत्र ने बताया, 'मेगा ऑक्शन कराने का क्या तुक बनता है अब और फिर आपके पास प्लानिंग का समय नहीं होगा। देखते हैं आगे क्या करना है।' रिपोर्ट के मुताबिक फ्रेंचाइजी टीमें भी इस बात पर राजी हो गई हैं, क्योंकि आईपीएल 2020 और आईपीएल 2021 के बीच ज्यादा गैप नहीं होगा। मेगा ऑक्शन के लिए फ्रेंचाइजी टीमों को कम से कम 3-4 महीने का समय चाहिए होता है, जिससे वो रणनीति बना सकें।

Updated : 10 Aug 2020 11:48 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top