Top
Home > खेल > क्रिकेट > बीसीसीआई ने भारतीय टीम का श्रीलंका और जिम्बाब्वे दौरा रद्द किया

बीसीसीआई ने भारतीय टीम का श्रीलंका और जिम्बाब्वे दौरा रद्द किया

बीसीसीआई ने भारतीय टीम का श्रीलंका और जिम्बाब्वे दौरा रद्द किया

दिल्ली। कोरोना वायरस महामारी के कारण भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीडीसीआई) ने भारतीय टीम का श्रीलंका और जिम्बाब्वे का दौरा रद्द कर दिया है।

भारतीय टीम को 24 जून से तीन एकदिनी और तीन टी-20 मैचों की श्रृंखला के लिए श्रीलंका का दौरा करना था। श्रीलंकाई दौरे के बाद भारतीय टीम को 22 अगस्त से जिम्बाब्वे दौरे पर जाना था,जहां भारतीय टीम को तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला खेलनी थी।

बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा, "जैसा कि 17 मई को जारी पूर्व में जारी प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है, बीसीसीआई अपने अनुबंधित खिलाड़ियों के लिए एक शिविर का आयोजन तभी करेगी जब वह आउटडोर प्रशिक्षण के लिए पूरी तरह से सुरक्षित हो।"

उन्होंने आगे कहा, "बीसीसीआई अंतरराष्ट्रीय और घरेलू क्रिकेट को फिर से शुरू करने की दिशा में कदम उठाने के लिए दृढ़ है, लेकिन हम जल्दबाजी में ऐसा कोई भी निर्णय नहीं लेंगे,जिससे केंद्र और राज्य सरकारों और अन्य संबंधित एजेंसियों द्वारा कोरोनोवायरस के प्रसार को रोकने का प्रयास खतरे में पड़ जाए।"

बता दें कि श्रीलंका क्रिकेट टीम ने गुरुवार को भारत दौरा रद्द होने की सूचना पहले ही दे दी थी, हालांकि बोर्ड ने उम्मीद जताई है कि एकदिवसीय श्रृंखला को अगस्त में आयोजित कराया जा सकता है।

उल्लेखनीय है कि भारत में कोरोना वायरस के नए मामले अब हर रोज रिकॉर्ड तोड़ रहे हैं।

स्वास्थ्य मंत्रालय के द्वारा जारी आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में देश में कुल 10956 नए मामले सामने आए हैं और कुल 396 लोगों की मौत हो गई है।

देश में कुल कोरोना वायरस केस की संख्या तीन लाख के पास पहुंच गई है और इसी के साथ भारत अब दुनिया में कोरोना वायरस से प्रभावित चौथा देश बन गया है।

Updated : 12 Jun 2020 2:19 PM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top