Home > खेल > क्रिकेट > बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधू सेमीफाइनल में पहुंची, जापान की अकाने यामागुची को हराया

बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधू सेमीफाइनल में पहुंची, जापान की अकाने यामागुची को हराया

बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधू सेमीफाइनल में पहुंची,  जापान की अकाने यामागुची को हराया
X

बर्मिंघम। भारत की स्टार महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु ने ऑल इंग्लैंड ओपन बैडमिंटन चैंपियनशिप के महिला एकल वर्ग के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। सिंधु ने शुक्रवार (स्थानीय समय) रात खेले गए पर रोमांचक क्वार्टरफाइनल मुकाबले में जापान की अकाने यामागुची पर रोमांचक जीत दर्ज की। सिंधु ने 76 मिनट तक चले मैच में अकाने को 16-21, 21-16, 21-19 से हराया।

सिंधु ने पहला सेट गंवा दिया था, लेकिन इसके बाद उन्होंने बेहतरीन वापसी की और बाकी दोनों सेट जीतकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। सेमीफाइनल में सिंधु आज शाम को थाईलैंड की पोर्नपावी चोचुवोंग का सामना करेंगी। इससे पहले भारतीय खिलाड़ी लक्ष्य सेन पुरुष एकल वर्ग के क्वार्टरफाइनल मुकाबले में हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गए। 19 वर्षीय लक्ष्य को नीदरलैंड्स के मार्क कालजौव ने 55 मिनट तक चले मुकाबले में 21-17, 16-21, 21-17 से हराया।

इसके अलावा, अश्विनी पोनप्पा और एन सिक्की रेड्डी की महिला युगल जोड़ी भी क्वार्टर फाइनल में नीदरलैंड की सेलेना पाईक और चेरिल सीनन से सीधे गेम में हारने के बाद प्रतियोगिता से बाहर हो गई। भारतीय जोड़ी को 39 मिनट तक चले मुकाबले में सेलेना और चेरिल की जोड़ी ने 24-22, 21-12 से शिकस्त दी।

Updated : 12 Oct 2021 10:51 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top