Top
Home > खेल > क्रिकेट > इंग्लैंड को पांच विकेट से हराकर फिर से रैंकिंग में पहले पायदान पर पहुंचा ऑस्ट्रेलिया

इंग्लैंड को पांच विकेट से हराकर फिर से रैंकिंग में पहले पायदान पर पहुंचा ऑस्ट्रेलिया

इंग्लैंड को पांच विकेट से हराकर फिर से रैंकिंग में पहले पायदान पर पहुंचा ऑस्ट्रेलिया

साउथैम्पटन। साउथम्पटन में मंगलवार को खेले गए आखिरी टी20 मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को पांच विकेट से हराकर तीन टी20 मैचों की सीरीज को 2-1 से खत्म कर दिया। इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रलिया फिर से टी-20 इंटरनैशनल रैंकिग में पहले पायदान पर पहुंच गया है। शुरुआती दो मुकाबलों में जीत हासिल कर इंग्लैंड ने सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली थी। ऐसे में मेहबान टीम ने यह मैच अपने नाम कर सीरीज में क्लीन स्वीप होने से खुद को बचाया। ऑस्ट्रेलिया ने 5 विकेट और तीन गेंद शेष रहते इंग्लैंड के 146 रनों के लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लिया। इस मैच में मिशेल मार्श को उनके बेहतर प्रदर्शन के लिए 'मैन ऑफ द मैच' करार दिया गया, जबकि पूरी सीरीज में अपने शानदान परफॉर्मेंस के लिए जोस बटलर को 'मैन ऑफ द सीरीज' घोषित किया गया।

मिशेल ने 36 गेंद पर दो चौके और एक छक्के की मदद से नॉटआउट 39 रन बनाए और टीम को जीत तक पहुंचाया। पहले दो मैच जीतने के बाद इस मैच में बटलर को आराम दिया गया और इंग्लैंड के लिए पारी का आगाज टॉम बैंटन और जॉनी बेयरेस्टो ने किया। बेयरेस्टो ने 44 गेंद पर 55 रनों की पारी खेली, वो इस मैच में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे।

पिछले मैच में शून्य पर आउट होने वाले डेविड वॉर्नर इस मैच में नहीं खेले और उनकी जगह आरोन फिंच के साथ पारी का आगाज मैथ्यू वेड ने किया। फिंच ने 26 गेंद पर 39 रनों की तेज पारी खेल, जीत की नींव रखी। इस सीरीज में तीन बल्लेबाजों ने 100 से ज्यादा रन बनाए। जिसमें डेविड मलान, आरोन फिंच और जोस बटलर का नाम शामिल है। मलान और फिंच ने तीन-तीन मैच खेलकर क्रम से 129 और 125 रन बनाए, जबकि बटलर ने दो मैचों में कुल 121 रन बनाए।

पहले दो मैचों में इंग्लैंड की जीत में बटलर की अहम भूमिका रही थी, यही वजह है कि उन्हें मैन ऑफ द सीरीज चुना गया। आदिल राशिद ने इस सीरीज में सबसे ज्यादा 6 विकेट लिए, उनके बाद दूसरा नंबर एश्टन एगर का रहा, जिन्होंने पांच विकेट झटके। तीसरे नंबर पर तीन विकेट के साथ केन रिचर्ड्सन रहे।

Updated : 9 Sep 2020 7:09 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top