Top
Home > खेल > क्रिकेट > आमिर सोहेल ने की विराट की तारीफ, पाक कप्तान को दी यह सलाह

आमिर सोहेल ने की विराट की तारीफ, पाक कप्तान को दी यह सलाह

आमिर सोहेल ने की विराट की तारीफ, पाक कप्तान को दी यह सलाह

कराची। पाकिस्तान के पूर्व बल्लेबाज आमिर सोहेल ने कहा है कि पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली की तरह साथी खिलाड़ियों को प्रेरित करने की जरुरत है।

सोहेल ने विराट की तारीफ करते हुए कहा कि वह सिर्फ एक महान खिलाड़ी ही नहीं बल्कि ऐसे खिलाड़ी हैं जो अपने आसपास के लोगों को प्रेरित करते हैं। उन्होंने पाकिस्तान के कप्तान बाबर को विराट की तरह साथी खिलाड़ियों को प्रेरित करने की सलाह दी है जिससे वह पाकिस्तान के महानतम खिलाड़ी बन सकें।

पाकिस्तान के लिए 47 टेस्ट और 156 वनडे खेलने वाले सोहेल ने कहा कि कई खिलाड़ी हैं, जो महान है लेकिन उनकी महानता टीम के साथी खिलाड़ियों पर प्रभाव नहीं डालती। उनके अनुसार पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी जावेद मियांदाद ऐसे खिलाड़ी थे, जिनका प्रभाव टीम के साथी खिलाड़ियों पर पड़ता था।

सोहेल ने अपने यू-ट्यूब चैनल पर विराट की विशेषता बताते हुए कहा, "यह एक बेहद जरुरी चीज है। दुनिया में कई बड़े खिलाड़ी हैं, लेकिन अगर उनकी टीम का उनपर कोई प्रभाव नहीं पड़ता है तो उनकी महानता का कोई महत्व नहीं है।"

उन्होंने कहा, "अगर आप पाकिस्तान की बात करें तो जो पहला खिलाड़ी जिसका प्रभाव टीम के साथी खिलाड़ियों पर पड़ता था वो मियांदाद हैं। अगर आप उनके साथ साझेदारी कर रहे हैं तो आपको काफी प्रेरणा मिलेगी और आप अपने खेल में काफी सुधार करना चाहेंगे।"

सोहेल ने कहा, "यही काम विराट करते हैं। उनके साथ के खिलाड़ियों ने अपने खेल के स्तर को बढ़ाया है। इसलिए विराट एक बेहतरीन खिलाड़ी हैं। अगर बाबर की बात करें तो उनमें यह काबिलियत है। उन्हें अपने साथी खिलाड़ियों को बेहतर बनाना होगा जिसके लिए उन्हें अपने खेल में सुधार करना होगा।" आमिर सोहेल ने पाकिस्तान के लिए 47 टेस्ट और 156 वनडे मुकाबलों में सात हजार से ज्यादा अंतरराष्ट्रीय रन बनाए हैं।

Updated : 8 Jun 2020 6:22 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top