Top
Home > खेल > क्रिकेट > पाक के 10 खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव होने के बाद अफरीदी ने देशवासियों से की यह अपील

पाक के 10 खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव होने के बाद अफरीदी ने देशवासियों से की यह अपील

पाक के 10 खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव होने के बाद अफरीदी ने देशवासियों से की यह अपील

इस्लामाबाद। पाकिस्तान क्रिकेटरों में कोविड-19 के मामले काफी बढ़े हैं। क्रिकेट से जुड़े लोगों में ही तौफीक उमर पहले ऐसे खिलाड़ी थे, जो कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए गए। हालांकि अब वह पूरी तरह रिकवर कर चुके हैं। पूर्व ऑल राउंडर शाहिद अफरीदी भी कोरोना पॉजिटिव हैं और फिलहाल आइसोलेशन में हैं। मौजूदा पाकिस्तान क्रिकेट टीम से भी कई खिलाड़ी पॉजिटिव पाए गए हैं। इंग्लैंड दौरे पर जाने वाले पाकिस्तान के 29 में से 10 खिलाड़ी कोरोना वायरस जांच में पॉजिटिव पाए गए हैं। ऐसे में पूर्व पाकिस्तानी कप्तान शाहिद अफरीदी ने देशवासियों से इस वायरस को लेकर एक अपील की है।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने सोमवार की रात को तीन खिलाड़ियों के पॉजिटिव पाए जाने का ऐलान किया था। वहीं, मंगलवार को जारी अपडेट के अनुसार सात और खिलाड़ी पॉजिटिव पाए गए जिनमें मोहम्मद हफीज और वहाब रियाज जैसे सीनियर शामिल हैं। बाकी पांच खिलाड़ी काशिफ भट्टी, मोहम्मद हसनेन, फखर जमां, मोहम्मद रिजवान और इमरान खान हैं। सोमवार को शादाब खान, हैदर अली और हारिस राऊफ पॉजिटिव पाए गए थे। पाकिस्तानी टीम को तीन टेस्ट और तीन टी20 मैचों की सीरीज के लिए 28 जून को ब्रिटेन रवाना होना है।

वहीं, खुद कोरोना वायरस की चपेट में आए शाहिद अफरीदी ने सभी क्रिकेटरों के जल्द स्वस्थ होने की शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने देशवासियों से भी अपील की है कि इस वायरस को गंभीरता से लें। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, फखर जमां, इमरान खान, काशिफ, हफीज, हसनेन, रिजवान, वहाब और मलंग के जल्द स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं। कृपया अपना ध्यान रखें। सभी पाकिस्तानियों से इसे गंभीरता से लेने का अनुरोध करता हूं।

बता दें कि इंग्लैंड के दौरे से पहले जो क्रिकेटर पॉजिटिव पाए गए हैं उनके भविष्य को लेकर पीसीबी सीईओ वसीम खान ने कहा, ''जो क्रिकेटर पॉजिटिव पाए गए, उनके साथ सख्ती से पेश आने की जरूरत है। हमें इंतजार करना होगा और देखना होगा कि क्या खिलाड़ी सेल्फ आइसोलेशन कर रहे हैं। यदि वे ऐसा नहीं कर रहे तो वे इंग्लैंड नहीं जा सकेंगे।''

सचिन तेंदुलकर ने की लसिथ मलिंगा की खिंचाई, बोले- इस बुरी आदत को बदलना होगा

उन्होंने कहा, ''पाक टीम में लगातार पॉजिटिव मामले आ रहे हैं, जो किसी भी तरह से अच्छा नहीं है।'' वहीं, दूसरी तरफ इंग्लैंड-वेस्टइंडीज सीरीज 8 जुलाई से शुरू हो रही है। अन्य क्रिकेट बोर्ड इसे मॉनिटर करेंगे। इसके बाद ही आईपीएल 2020 और टी-20 वर्ल्ड कप के भविष्य के बारे में कुछ तय होगा।

Updated : 24 Jun 2020 8:22 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top