Top
Home > खेल > क्रिकेट > अफगानिस्तान के सलामी बल्लेबाज नजीब ताराकई का निधन

अफगानिस्तान के सलामी बल्लेबाज नजीब ताराकई का निधन

अफगानिस्तान के सलामी बल्लेबाज नजीब ताराकई का निधन
X

नई दिल्ली। क्रिकेट जगत के लिए एक बेहद ही दुखद खबर है। अफगानिस्तान के 29 साल के सलामी बल्लेबाज नजीब ताराकई का मंगलवार को निधन हो गया है। नजीब (2 अक्टूबर) को एक सड़क दुर्घटना में बेहद गंभीर रूप से घायल हो गए थे। हादसे में घायल होने के बाद वह कोमा में चले गए थे। इस हादसे के दौरान उनके सिर पर गहरी चोट आई थी।

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने नजीब ताराकई के निधन पर शोक व्यक्त किया है। बोर्ड ने ट्विटर पर लिखा, 'एसीबी और क्रिकेट प्रेमी देश अफगानिस्तान ने अपने आक्रामक ओपनिंग बल्लेबाज और बहुत ही उम्दा इंसान नजीब ताराकई (29) को खो दिया है। उनकी एक दुखद सड़क दुर्घटना में मौत हो गई। हम सब शॉक्ड हैं! अल्लाह उस पर अपनी कृपा बरसाए।"

बता दें कि यह हादसा उस समय हुआ जब नजीब अफगानिस्तान के पूर्वी ननगारहर में किराना स्टोर से निकलकर सड़क पार कर रहे थे तभी वहां से गुजर रही कार ने उन्हें टक्कर मार दी जिसके बाद उन्हें तुरंत अस्पताल ले जाया गया। अब्दुलरहीमजई ने कहा कि नजीब शुक्रवार को सड़क दुर्घटना में घायल हो गए और उन्हें तुरंत अस्पताल ले जाना पड़ा।

नजीब ताराकई ने अफगानिस्तान की तरफ से 2014 के एशिया कप में बांग्लादेश के खिलाफ टी-20 मैच के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया था। उन्होंने देश के लिए 12 टी-20 और एक वनडे खेला था। नजीब ने टी-20 में ग्रेटर नोएडा में आयरलैंड के खिलाफ मैच में 90 रन बनाए थे और यह उनका बेस्ट स्कोर था। एकमात्र वनडे में उन्होंने पांच रन बनाए।

Updated : 6 Oct 2020 7:09 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top