Home > खेल > क्रिकेट > RCB Vs CSK: चेन्नई ने बिगाड़ा RCB का खेल! तोड़ सकती है RCB के फाइनल में जाने का सपना, जाने पूरा समीकरण

RCB Vs CSK: चेन्नई ने बिगाड़ा RCB का खेल! तोड़ सकती है RCB के फाइनल में जाने का सपना, जाने पूरा समीकरण

18 मई को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ बेंगलूरू अपना आखिरी मुकाबला खेलने के लिए उतरेगी। हालांकि ये भी मैच RCB के लिए करो या मरो वाली स्थिति को पैदा करता है। अगर यहां वो हारती है तो काम तमाम। अगर वहीं बेंगलुरु जीतती है

RCB Vs CSK: चेन्नई ने बिगाड़ा RCB का खेल! तोड़ सकती है RCB के फाइनल में जाने का सपना, जाने पूरा समीकरण
X

RCB Vs CSK: बीते रविवार को हुए दो रोमांचक मुकाबले ने IPL 2024 को देखने वाले लोगों के दिमाग की नस को इधर उधर कर दिया है। लगातार 7 मैच हारने के बाद RCB ने ऐसा गियर बदला है, कि वो अपने बचे मैच में लगातार जीतती ही चली आ रही है। बीते रविवार को दिल्ली कैपिटल्स (DC) के साथ रॉयल चैलेंजर्स बैंगलूरू (RCB) का मुकाबला था, इस मैच में टास जीत कर दिल्ली कैपिटल्स ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और चैलेंजर्स के खिलाड़ियों के हाथों में बैट थमा दी।

पहले बल्लेबाजी करते हुए रायल चैलेंजर्स बैंगलूरू ने 9 विकट गवां कर 20 ओवर में 187 रनों का लक्ष्य दिल्ली को दिया। मगर दूसरी पारी में डिफेंड करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स कुछ अच्छा प्रदर्शन कर नहीं पाई और पूरी की पूरी टीम 140 रन पर ही ढेर हो गई। बता दें कि दिल्ली कैपिटल्स की तरफ़ से सबसे ज्यादा अक्षर पटेल ने 39 गेंद में 57 रन बनाकर की अपनी अर्धशतकीय पारी को अंजाम दिया। वहीं इस बार रॉयल के किंग विराट कोहली कुछ खास अपने होम ग्राउंड पर कर नहीं पाए, इशांत शर्मा की गेंद पर कैच आउट हो गए। उन दोनों के बीच की एक क्लिप भी सोशल मीडिया पर खूब तेजी से वायरल हो रही है जिसनें इशांत शर्मा विराट कोहली को छेड़ते नजर आ रहे हैं।

अब अगर बात करें मैच की तो दिल्ली बनाम आरसीबी के मैच में दिल्ली ने काफ़ी खराब मैच खेला। पूरे मैच के दौरान दिल्ली फिल्डरों इतनी मिस फिल्ड की, जिसकी कोई हद, सीमा नहीं। वहीं अगर आरसीबी की बात की जाए तो आरसीबी थोड़ा अस्थिर खेलती हुई नजर और फिर 62वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने दिल्ली कैपिटल्स को 47 रनों से हरा दिया यह आरसीबी की लगातार पांचवीं जीत रही और फिर अंक तालिका में RCB पांचवे स्थान पर पहुंच गई है।

प्लेऑफ की रेस में बरकार है RCB

दिल्ली को हरा कर आरसीबी ने 7 हार के बाद 5वीं लगातार जीत का रिकॉर्ड कायम रखा। बता दें कि उसके 13 मैचों के बाद छह जीत और सात हार के साथ 12 अंक हैं। वह अभी भी प्लेऑफ की रेस में बरकार है। लेकिन एक ऐसी भी टीम है जिसको हारना RCB के लिए जरूरी है।

CSK Vs RCB – 18 मई –

18 मई को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ बेंगलूरू अपना आखिरी मुकाबला खेलने के लिए उतरेगी। हालांकि ये भी मैच RCB के लिए करो या मरो वाली स्थिति को पैदा करता है। अगर यहां वो हारती है तो काम तमाम। अगर वहीं बेंगलुरु जीतती है तो उसे अच्छें अंतर से जीत हासिल करनी होगी, ताकि नेट रन रेट चेन्नई से बेहतर हो सके। इसके बाद भी बेंगलुरु को अन्य टीमों के नतीजों पर निर्भर रहना होगा।


Updated : 14 May 2024 1:13 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top