Home > खेल > सदर्न डर्बी में बेंगलुरु बुल्स ने दर्ज की रोमांचक जीत, तमिल थलाइवाज की लगातार छठी हार

सदर्न डर्बी में बेंगलुरु बुल्स ने दर्ज की रोमांचक जीत, तमिल थलाइवाज की लगातार छठी हार

लीड लेने के बाद अंतिम मिनटों में अपनी लय खो बैठी और उसे बेंगलुरु के खिलाफ 37-38 से हार का सामना करना पड़ा। बेंगलुरु बुल्स ने अंतिम दो मिनट के अंदर मैच को पलटते हुए जीत के साथ साल 2023 का समापन किया।

सदर्न डर्बी में बेंगलुरु बुल्स ने दर्ज की रोमांचक जीत, तमिल थलाइवाज की लगातार छठी हार
X

नोएडा । बेंगलुरु बुल्स ने रविवार रात प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के 10वें सीजन के 50वें मैच में तमिल थलाइवाज को 1 अंक से हरा दिया। यहां नोएडा इंडोर स्टेडियम में खेले गए एक कड़े मुकाबले में तमिल थलाइवाज की टीम कई मौकों पर अच्छी लीड लेने के बाद अंतिम मिनटों में अपनी लय खो बैठी और उसे बेंगलुरु के खिलाफ 37-38 से हार का सामना करना पड़ा। बेंगलुरु बुल्स ने अंतिम दो मिनट के अंदर मैच को पलटते हुए जीत के साथ साल 2023 का समापन किया।

बेंगलुरु बुल्स के लिए भरत ने सुपर-10 के साथ 10 अंक बटोरे। उनके अलावा विकास कंडोला, नीरज नरवाल और सौरभ नांदल ने 4-4 प्वॉइंट्स अपने नाम किए। तमिल थलाइवाज की ओर से नरेंदर ने सुपर-10 लगाते हुए 12 अंक हासिल किए, लेकिन वह टीम को जीत दिलाने से चूक गए। बेंगलुरु बुल्स की सीजन-10 में 10 मैचों में यह चौथी जीत है और टीम अब 25 अंकों साथ 10वें से सातवें नंबर पर पहुंच गई है। तमिल थलाइवाज को नौ मैचों में सातवीं और लगातार छठी हार का मुंह देखना पड़ा है। टीम 13 अंक लेकर 11वें नंबर पर है।

सदर्न डर्बी के इस मुकाबले में बेंगलुरु बुल्स ने बेहतरीन शुरुआत करते हुए शुरुआती कुछ मिनटों में अपना दबदबा कायम रखा। लेकिन तमिल थलाइवाज ने जल्द ही वापसी करते हुए स्कोर को 7-7 की बराबरी पर ला दिया। थलाइवाज ने हालांकि नरेंदर के दम पर तीन अंकों की लीड ले ली थी कि तभी बेंगलुरु ने आठवें मिनट में सुपर टैकल करके लीड को खत्म कर दिया। इसके साथ ही पहले 10 मिनट के खेल में दोनों टीमें 10-10 की बराबरी पर थी।

तमिल थलाइवाज के लिए नरेंदर के अलावा अजिंक्य पवार ने भी अंक लेना जारी रखा। 15वें मिनट तक थलाइवाज के पक्ष में एक अंक का फासला था। इसी बीच, बेंगलुरु बुल्स ने 18वें मिनट में सुपर टैकल करके स्कोर को फिर से 14-14 की बराबरी पर ला दिया। अगले ही मिनट में नितिन सिंह ने सुपर रेड के साथ थलाइवाज को बढ़त दिला दी। थलाइवाज ने 20वें मिनट में बेंगलुरु बुल्स को ऑल आउट करके हाफ की समाप्ति तक अपने स्कोर को 20-17 कर लिया।

विकास कंडोला ने दूसरे हाफ में सुपर रेड करके बेंगलुरु को तीन अंक दिला दिए। लेकिन तमिल थलाइवाज ने फिर से लीड कायम कर ली। थलाइवाज ने 25वें और फिर 29वें मिनट में विकास कंडोला को दो बार सुपर टैकल करके अपनी लीड को पांच अंकों तक पहुंचा दिया। थलाइवाज के पास 32वें मिनट में भी सुपर टैकल के साथ पांच प्वॉइंट्स की लीड लेने का मौका था, लेकिन उसके डिफेंडर बिना स्ट्रगल के मैट से बाहर चले गए और टीम ऑल आउट की कगार पर पहुंच गई।

बेंगलुरु बुल्स ने दो मिनट बाद ही थलाइवाज को ऑल आउट कर दिया और छह प्वॉइंट्स से पिछड़ने के बाद एक अंक की बढ़त बना ली। इसी बीच, तमिल थलाइवाज के नरेंदर और बेंगलुरु बुल्स के भरत का सुपर 10 पूरा हो गया। मुकाबले के खत्म होने से तीन मिनट पहले ही सागर ने शानदार टैकल करके अपना हाई 5 पूरा कर लिया। बेंगलुरु बुल्स ने लगातार तीसरा बोनस प्वॉइंट्स लेकर स्कोर को 36-36 से बराबरी पर ला दिया। अंतिम मिनट में बुल्स ने एक अंक की लीड ले ली और इसी के साथ उसने 38-37 से रोमांचक जीत अपने नाम कर ली।

Updated : 1 Jan 2024 4:36 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

News Desk Bhopal

News Desk Bhopal


Next Story
Top