Home > खेल > बिग बैश लीग से हटे इंग्लैंड के स्टार बल्लेबाज हैरी ब्रूक

बिग बैश लीग से हटे इंग्लैंड के स्टार बल्लेबाज हैरी ब्रूक

इंग्लैंड के स्टार बल्लेबाज हैरी ब्रूक ने अपनी बढ़ी हुई अंतरराष्ट्रीय प्रतिबद्धताओं के कारण बिग बैश लीग (बीबीएल) से अपना नाम वापस ले लिया है, वह विदेशी ड्राफ्ट में मेलबर्न स्टार्स के लिए दूसरी पसंद थे। स्टार्स ने ब्रूक को यह जानते हुए लिया था कि इंग्लैंड के भारत के टेस्ट दौरे के कारण वह टूर्नामेंट के अंत में अनुपलब्ध रहेंगे, लेकिन फिर उन्हें दिसंबर में कैरेबियाई दौरे के लिए इंग्लैंड के टी20ई और वनडे टीम में शामिल कर लिया गया।

बिग बैश लीग से हटे इंग्लैंड के स्टार बल्लेबाज हैरी ब्रूक
X

मेलबर्न ।इंग्लैंड के स्टार बल्लेबाज हैरी ब्रूक ने अपनी बढ़ी हुई अंतरराष्ट्रीय प्रतिबद्धताओं के कारण बिग बैश लीग (बीबीएल) से अपना नाम वापस ले लिया है, वह विदेशी ड्राफ्ट में मेलबर्न स्टार्स के लिए दूसरी पसंद थे। स्टार्स ने ब्रूक को यह जानते हुए लिया था कि इंग्लैंड के भारत के टेस्ट दौरे के कारण वह टूर्नामेंट के अंत में अनुपलब्ध रहेंगे, लेकिन फिर उन्हें दिसंबर में कैरेबियाई दौरे के लिए इंग्लैंड के टी20ई और वनडे टीम में शामिल कर लिया गया।

उन्हें उम्मीद थी कि वह उन दो प्रतिबद्धताओं के बीच सात मैचों के लिए उपलब्ध रहेंगे लेकिन ब्रूककार्यभार के कारण टूर्नामेंट से हट गए हैं । मेलबर्न स्टार्स के महाप्रबंधक ब्लेयर क्राउच ने एक आधिकारिक बयान में कहा, "स्वाभाविक रूप से हम निराश हैं कि हैरी ने बीबीएल से नाम वापस ले लिया है, लेकिन हम उनके बढ़ते कार्यभार के कारण उनके फैसले को समझते हैं।"

यह देखते हुए कि हैरी शुरुआती 3 मैचों में नहीं खेल पाएंगे, क्लब ने पहले ही उस अवधि के लिए एक प्रतिस्थापन खिलाड़ी के साथ करार कर लिया था । क्राउच ने कहा,"वर्तमान में कोचिंग स्टाफ और सूची प्रबंधन टीम टूर्नामेंट के शेष भाग के लिए विकल्पों पर चर्चा कर रही है और हम उन करारों को अंतिम रूप देने के बाद उनकी घोषणा करने के लिए उत्सुक हैं।"

बता दें कि यह लगातार दूसरा साल है जब विदेशी ड्राफ्ट में शीर्ष दो खिलाड़ियों में से एक ने टूर्नामेंट से नाम वापस ले लिया है, पिछले साल लियाम लिविंगस्टोन ने अपना नाम वापस लिया था, उन्हें विदेशी ड्राफ्ट के तौर पर मेलबर्न रेनेगेड्स ने टीम में शामिल किया था।

हैरी के अलावा पर्थ स्कॉर्चर्स द्वारा चुने गए जैक क्रॉली को इंग्लैंड की वनडे टीम में शामिल किया गया है, जबकि सिडनी सिक्सर्स द्वारा चुने गए रेहान अहमद को वनडे और टी20 दोनों टीमों में शामिल किया गया है, यह दौरा 4 दिसंबर से 21 दिसंबर तक चलेगा। जनवरी में भारत के लिए इंग्लैंड की टेस्ट टीम में भी शामिल होने की संभावना है। बीबीएल 7 दिसंबर से शुरू होकर 24 जनवरी को खत्म होगा।

Updated : 16 Nov 2023 10:56 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Desk

Swadesh Desk


Next Story
Top