Home > खेल > Asian Wrestling Championship : अंजू और हर्षिता ने जीता रजत पदक, भारत के कुल 9 मेडल हुए

Asian Wrestling Championship : अंजू और हर्षिता ने जीता रजत पदक, भारत के कुल 9 मेडल हुए

रविवार को चार पदकों के साथ, एशियाई कुश्ती चैंपियनशिप 2024 में भारत के पदकों की संख्या कुल 9 हो गई है

Asian Wrestling Championship : अंजू और हर्षिता ने जीता रजत पदक, भारत के कुल 9 मेडल हुए
X

नईदिल्ली। किर्गिस्तान के बिश्केक में चल रहे 2024 एशियाई कुश्ती चैंपियनशिप में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए रविवार को भारत की पहलवान अंजू और हर्षिता ने रजत पदक जीता। अंजू ने महिलाओं के 53 किग्रा भार वर्ग में रजत पदक जीता, जबकि हर्षिता महिलाओं के 72 किग्रा वर्ग में दूसरे स्थान पर रहीं। मनीषा और अंतिम पंघाल ने भी क्रमशः महिलाओं के 62 किग्रा और 65 किग्रा भार वर्ग में कांस्य पदक हासिल किए।

फिलीपींस की अलिया गावलेज़ के खिलाफ अपना मैच 12-1 से जीतने के बाद, अंजू ने क्वार्टर फाइनल में श्रीलंका की पहलवान नेथमी पोरुथोटेज को 14-4 से हराया। उन्होंने सेमीफाइनल में पीपुल्स रिपब्लिक ऑफ चाइना की चुन लेई पर 9-6 से जीत हासिल की। हालाँकि, अंजू फाइनल में पिछड़ गईं और उन्हें डेमोक्रेटिक पीपुल्स रिपब्लिक ऑफ कोरिया की जी हयांग किम से 10-0 से हार का सामना करना पड़ा और उन्हें रजत पदक से संतोष करना पड़ा।

महिलाओं के 72 किग्रा वर्ग में रजत पदक

हर्षिता भी महिलाओं के 72 किग्रा के स्वर्ण पदक मैच में चीन की कियान जियांग से 5-2 से हार गईं और रजत पदक हासिल किया।सेमीफाइनल में जापान की सकुरा मोटोकी से 3-0 से हार का सामना करने के बाद, मनीषा ने महिलाओं के 62 किग्रा में कांस्य पदक मैच में फिलीपींस की एरियन जी कार्पो पर 5-0 की आसान जीत हासिल करने के बाद कांस्य पदक जीता। अंतिम ने रविवार को महिलाओं के 65 किलोग्राम भार वर्ग में भारत के लिए दूसरा कांस्य पदक हासिल किया। उन्होंने अपना कांस्य पदक मुकाबला जीता क्योंकि उनके प्रतिद्वंद्वी, दक्षिण कोरिया के सोबिन किम घायल हो गए थे।

पदकों की संख्या कुल 9

रविवार को चार पदकों के साथ, एशियाई कुश्ती चैंपियनशिप 2024 में भारत के पदकों की संख्या कुल 9 हो गई है, जिसमें चार रजत और पांच कांस्य पदक शामिल हैं।पहले दिन शनिवार को तीन पदक आए, जिसमें पुरुषों की फ्रीस्टाइल कुश्ती में एक रजत और दो कांस्य शामिल थे।

Updated : 15 April 2024 7:50 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top