Home > खेल > हॉकी इंडिया ने राष्ट्रीय पुरुष कोचिंग शिविर के लिए 39 सदस्यीय कोर संभावित ग्रुप की घोषणा की

हॉकी इंडिया ने राष्ट्रीय पुरुष कोचिंग शिविर के लिए 39 सदस्यीय कोर संभावित ग्रुप की घोषणा की

हॉकी इंडिया ने राष्ट्रीय पुरुष कोचिंग शिविर के लिए 39 सदस्यीय कोर संभावित ग्रुप की घोषणा की
X

नई दिल्ली (New Delhi)। हॉकी इंडिया (Hockey India.) ने मंगलवार को भारतीय खेल प्राधिकरण (एसएआई), बेंगलुरु (Sports Authority of India (SAI), Bengaluru.) में 3 जनवरी, 2024 से शुरू होने वाले पुरुष राष्ट्रीय कोचिंग शिविर (Men's National Coaching Camp) के लिए 39 सदस्यीय कोर ग्रुप की घोषणा की।

11 दिनों का छोटा शिविर दक्षिण अफ्रीका के केप टाउन के लिए टीम के प्रस्थान से पहले आयोजित किया गया है, जहां वे फ्रांस, नीदरलैंड और मेजबान दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले जाने वाले 4 देशों के टूर्नामेंट में भाग लेंगे।

पेरिस ओलंपिक खेलों के लिए टीम की तैयारियों के हिस्से के रूप में दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट कार्यक्रम, इस फरवरी में ओडिशा में भारत के एफआईएच हॉकी प्रो लीग अभियान के उद्घाटन से पहले अच्छा अनुभव प्रदान करेगा जहां वे ऑस्ट्रेलिया, नीदरलैंड, स्पेन और आयरलैंड से भिड़ेंगे।

आगामी शिविर को लेकर भारतीय पुरुष हॉकी टीम के मुख्य कोच क्रेग फुल्टन ने कहा, "मेरा मानना है कि खिलाड़ी छुट्टियों के मौसम के लिए अपने परिवार के साथ एक अच्छे ब्रेक से तरोताजा होकर लौट रहे हैं। हम दक्षिण अफ्रीका दौरे के साथ वर्ष के लिए हॉकी सत्र की शुरुआत कर रहे हैं। यहां से यह केवल पेरिस ओलंपिक से पहले नियमित खेलों में व्यस्त हो जाएगा। हमारा कोर ग्रुप अनुभवी खिलाड़ियों के साथ काफी मजबूत है और इस समूह में नामित उनमें से कुछ मस्कट, ओमान में एफआईएच हॉकी5एस विश्व कप भी खेलेंगे।"

फुल्टन ने कहा, "हमेशा की तरह, यह शिविर भी एक टीम के रूप में बेहतर होने पर केंद्रित होगा और हम सीज़न में आगे बढ़ने के लिए उत्सुक हैं।"

भारतीय 39 सदस्यीय कोर-संभावित समूह इस प्रकार है-:

गोलकीपर: कृष्ण बहादुर पाठक, श्रीजेश परट्टू रवींद्रन, सूरज करकेरा, पवन और प्रशांत कुमार चौहान

डिफेंडर: जरमनप्रीत सिंह, सुरेंदर कुमार, हरमनप्रीत सिंह, वरुण कुमार, अमित रोहिदास, गुरिंदर सिंह, जुगराज सिंह, मनदीप मोर, नीलम संजीप ज़ेस, संजय, यशदीप सिवाच, दिपसन टिर्की, मंजीत।

मिडफील्डर: मनप्रीत सिंह, हार्दिक सिंह, विवेक सागर प्रसाद, मोइरांगथेम रबीचंद्र सिंह, शमशेर सिंह, नीलकंठ शर्मा, राजकुमार पाल, सुमित, आकाशदीप सिंह, गुरजंत सिंह, मोहम्मद। राहील मौसीन, मनिंदर सिंह।

फॉरवर्ड: एस कार्ति, मंदीप सिंह, ललित कुमार उपाध्याय, अभिषेक, दिलप्रीत सिंह, सुखजीत सिंह, सिमरनजीत सिंह, शिलानंद लाकड़ा और पवन राजभर।

Updated : 2 Jan 2024 8:21 PM GMT
author-thhumb

Web News

Web News


Next Story
Top