Home > खेल > महिला जूनियर विश्व कप 2023 के क्लासिफिकेशन मैच में भारत ने कोरिया को 3-1 से हराया

महिला जूनियर विश्व कप 2023 के क्लासिफिकेशन मैच में भारत ने कोरिया को 3-1 से हराया

महिला जूनियर विश्व कप 2023 के क्लासिफिकेशन मैच में भारत ने कोरिया को 3-1 से हराया
X

नई दिल्ली (New Delhi)। भारतीय जूनियर महिला हॉकी टीम (Indian junior women's hockey team.) ने शुक्रवार को चिली में खेले गए एफआईएच हॉकी महिला जूनियर विश्व कप 2023 (FIH Hockey Women's Junior World Cup 2023) के 9वें-12वें स्थान के क्वालीफिकेशन मैच (qualification match.) में कोरिया को 3-1 (Defeated Korea 3-1) से हरा दिया। भारत के लिए रोपनी कुमारी (23'), मुमताज खान (44') और अन्नू (46') ने गोल किए, जबकि कोरिया के लिए जियुन चोई (19') ने एकमात्र गोल किया।

मैच की शुरूआत में दोनों ही टीमें काफी आक्रामक रहीं। कोरिया ने दबदबा बनाए रखा और पहला पेनल्टी कॉर्नर हासिल किया, लेकिन इसका फायदा नहीं उठा सका। भारत ने जवाबी हमलों का विकल्प चुनते हुए, कोरिया के डिफेंस को व्यस्त रखा, लेकिन गोल करने में सफलता नहीं मिली, जिसके परिणामस्वरूप पहला क्वार्टर गोल रहित समाप्त हुआ।

दूसरे क्वार्टर में पहले की तरह ही तीव्रता दिखाई दी, जिसमें भारत और कोरिया ने आक्रामक खेल जारी रखा। कोरिया के जियुन चोई (19') ने सटीक पेनल्टी कॉर्नर के जरिये गोल कर कोरिया को बढ़त दिला दी, हालांकि 23वें मिनट में रोपनी कुमारी ने पेनल्टी कॉर्नर के जरिये गोल कर भारत को 1-1 से बराबरी दिला दी। मध्यांतर तक दोनों टीमें 1-1 से बराबरी पर रहीं।

तीसरे क्वार्टर में, भारत ने गेंद पर कब्ज़ा बनाए रखा और कोरिया की रक्षापंक्ति पर दबाव बनाए रखा, जिसका लाभ भी टीम को मिला, क्योंकि मुमताज खान (44') ने पेनल्टी कॉर्नर पर शानदार गोल कर भारत को 2-1 से आगे कर दिया।

बढ़त लेने के बाद आत्मविश्वास से लबरेज भारतीय टीम ने अपने हमले तेज कर दिए और खेल के चौथे और अंतिम क्वार्टर की शुरुआत में ही अन्नू (46') के शानदार फील्ड गोल की बदौलत 3-1 बढ़त हासिल की और अंत में यही स्कोर निर्णायक साबित हुआ।

इस जीत के साथ ही भारत, जो पहले पूल सी में तीसरे स्थान पर रहने के बाद खिताब की दौड़ से बाहर हो गया था, को टूर्नामेंट में नौवें स्थान पर रहने का मौका मिलेगा जब वे 10 दिसंबर को प्रतियोगिता के अपने आखिरी मैच में चिली या यूएसए से भिड़ेंगे।

Updated : 8 Dec 2023 7:35 PM GMT
author-thhumb

Web News

Web News


Next Story
Top