Home > राज्य > मध्यप्रदेश > शिवपुरी > करैरा में बनेगा राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ का नया कार्यालय, साध्वी ऋतंभरा ने किया भूमिपूजन

करैरा में बनेगा राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ का नया कार्यालय, साध्वी ऋतंभरा ने किया भूमिपूजन

सम्बोधन में कहा - संत कोई व्यक्ति या वस्त्र नहीं है वो तो बस स्वभाव होता है

करैरा में बनेगा राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ का नया कार्यालय, साध्वी ऋतंभरा ने किया भूमिपूजन
X

शिवपुरी/वेब डेस्क। शिवपुरी जिले के करैरा में कथावाचक साध्वी ऋतंभरा ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यालय के लिए भूमिपूजन किया। इस अवसर पर प्रांत संघचालक श्री अशोक पांडेय जी विशेष रूप से उपस्थित रहे। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ का नया कार्यालय झांसी रोड़ शासकीय महाविद्यालय के पास सरस्वती शिशु मंदिर के नजदीक बनकर तैयार होगा।


साध्वी ऋतंभरा ने सम्बोधन में कहा की - संत कोई व्यक्ति या वस्त्र नहीं है वो तो बस स्वभाव होता है और जिनके स्वभाव में सज्जनता, करुणा होती है उनमे क्रान्ति के बीज छुपे होते हैं। संघ के कार्यालयों को मंदिरों से कम नहीं मानतीं। मंदिरों में प्रतिमा होती है और पुजारी होता है, लेकिन यहां भारतमाता की प्रतिमा हृदय में होती है और पुजारी रूपी प्रचारक एक जगह नहीं रुकता और न यह सोचता है कि उसे भोजन कहां मिलेगा, कहां सोएगा। वह अपने प्रेम के धागे से खड़े किए हुए साम्राज्य को सिर्फ एक सूचना पर सब कुछ छोडक़र नए दायित्व को निभाने बताये स्थान पर चला जाता है। उन्होंने कहा कि साधु संन्यासी भी एक बार अपने द्वारा खड़े किए गए मठ मंदिर को छोडऩे से पहले सोचता है, लेकिन संघ के प्रचारक बिना सोचे भारत माता की सेवा में लगे रहते हैं।

भूमिपूजन के इस अवसर पर क्षेत्रीय सांसद विवेक नारायण शेजवलकर एवं राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रांतीय पदाधिकारीगण भी उपस्थित रहे। शीघ्र ही करेरा में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ का जिला कार्यालय भवन बनकर तैयार होगा।


Updated : 4 May 2023 3:30 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top