Home > राज्य > मध्यप्रदेश > सतना > सतना में 80 गौवंश से भरा कंटेनर पुलिस ने पकड़ा, ड्राइवर-क्लीनर भागे

सतना में 80 गौवंश से भरा कंटेनर पुलिस ने पकड़ा, ड्राइवर-क्लीनर भागे

एनएच-30 पर बजरंग दल की सूचना पर पुलिस ने की कार्रवाई

मैहर। जिले के अमरपाटन थाना इलाके में विश्व हिन्दू परिषद (विहिप) और बजरंग दल की मदद से पुलिस ने गौ वंश की तस्करी का मामला पकड़ा है। पुलिस ने मवेशियों से भरा एक कंटेनर जब्त किया है। हालांकि ड्राइवर और क्लीनर भागने में कामयाब हो गए। जानकारी के मुताबिक अमरपाटन थाना पुलिस ने नेशनल हाईवे नंबर 30 पर बारी मोड़ के पास मवेशियों से भरा एक कंटेनर पकड़ा है।

हालांकि कंटेनर के ड्राइवर ने टोल बैरियर तोड़ कर वाहन समेत भागने की भी कोशिश की लेकिन वह कामयाब नहीं हो सका और उसे वाहन को छोडऩा पड़ा। ड्राइवर और क्लीनर भाग निकले और पुलिस ने कंटेनर जब्त कर लिया। जांच के दौरान कंटेनर में 80 मवेशी लोड मिले। पुलिस ने उन्हें उतार कर चारा-पानी का बंदोबस्त किया।

विहिप के प्रांत गौ रक्षा प्रमुख सचिन शुक्ला ने बताया कि विहिप एवं बजरंगदल के कार्यकर्ताओं को 6 कंटेनरों के जरिए गौ वंश की तस्करी किए जाने की सूचना मिली थी। कंटेनरों के नंबर भी बताए गए थे। ये कंटेनर पन्ना की तरफ से आए थे और नागपुर ले जाए जा रहे थे। बजरंग दल एवं विहिप कार्यकर्ताओं ने इसकी सूचना पुलिस को दी और खुद भी निगरानी में लग गए।

इसी दौरान एक कंटेनर नंबर आरजे 26जीए 4239 अमरपाटन-कटनी रोड पर दौड़ता दिखा। उसका पीछा शुरू किया गया तो ड्राइवर ने बैरियर तोड़ कर भागने की कोशिश की लेकिन फिर भी मवेशियों समेत बारी मोड़ के पास वाहन पकड़ा गया। पुलिस ने 5 अन्य कंटेनरों के नंबर भी अन्य थानों के साथ साझा कर उनकी तलाश शुरू कर दी है।

सूत्रों ने बताया कि प्राथमिक जांच में मवेशियों की तस्करी के इस मामले में सतना के नजीराबाद निवासी साजिद नामक युवक का नाम सामने आया है। साजिद सतना के नजीराबाद की नई बस्ती से मवेशियों के वाहन लोड कराता है। कई अन्य पशु तस्करों से भी उसके संपर्क हैं। सतना और आसपास के जिलों से वाहन लोड और निकलवाने का जिम्मा साजिद ही अपने नेटवर्क के बूते संभालता है। हर जगह उसके लोग निगरानी करते हैं, उसने कुछ पुलिस कर्मियों को भी मिला रखा है।

Updated : 3 May 2024 3:38 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Satna

Satna Web Desk


Next Story
Top