Home > राज्य > मध्यप्रदेश > सतना > चोरी का लोहा रखने वाले और अतिक्रमण कार्रवाई में बाधा उत्पन्न करने वाली महिला के ऊपर मुकदमा दर्ज

चोरी का लोहा रखने वाले और अतिक्रमण कार्रवाई में बाधा उत्पन्न करने वाली महिला के ऊपर मुकदमा दर्ज

नगर निगम प्रशासन ने सिटी कोतवाली को लिखा पत्र, 1 लाख 28 हजार रूपए का लगाया जुर्माना

सतना। शहर की स्टेशन रोड पर अवैध रूप से रुई मंडी सजा कर कब्जा जमाने वालों पर नगर निगम ने सख्त एक्शन लिया है। बेदखल करने के बाद अब अतिक्रमणकारियों पर एफआईआर भी दर्ज करा दी गई है और भारी-भरकम जुर्माना भी लगाया गया है। स्टेशन रोड पर वर्षों से रुई मंडी की आड़ में अवैध कब्जा जमाए बैठे अतिक्रमणकारियों को सरकारी संपत्ति पर नजर डालना और सरकारी अमले को आंखें तरेरना महंगा पड़ा है। नगर निगम ने उन्हें वहां से बेदखल कर खदेडऩे के बाद अब अन्य कानूनी कार्यवाही भी शुरू कर दी है। शनिवार को अतिक्रमणकारी मो अयूब खान पिता गुलाम निवासी कंपनी बाग और आयशा बेगम पिता मो शहजाद के खिलाफ नगर निगम प्रशासन ने एफआईआर दर्ज करा दी है। वहीं कुल 1 लाख 28 हजार रूपए का जुर्माना लगाया गया है।

24 घंटे के अदर अदा करो जुर्माना

नगर निगम आयुक्त अभिषेक गहलोत ने अयूब खान पर 53 हजार 7 सौ रुपए और आयशा बेगम पर 74 हजार 2 सौ रुपए जुर्माना भी लगाया है। यह जुर्माना उन्हें 24 घंटे के अंदर नगर निगम के खजाने में जमा कराना होगा। हालाकि यह जुर्माना निगम का मानव और मशीनरी संसाधन के व्यय का है।

जमकर मचाया था उपद्रव

गौरतलब है कि अवैध रुई मंडी हटाने की कार्यवाही के दौरान अयूब की गुमटी में भारी मात्रा में चोरी का लोहा पाया गया था। आयशा बेगम ने भी जमकर उपद्रव मचाया था। उसने निगम के अमले के साथ अभद्रता की थी और शासकीय कार्य मे बाधक बनी थी। इन्हें वहां से खदेडऩे के बाद नगर निगम ने उस स्थान पर अस्थायी फायर स्टेशन बना कर दमकल वाहन खड़े कर दिए हैं।

रोजाना हो रही निगरानी

स्टेशन रोड से अवैध रूई मंडी को हटाने के बाद वहां अस्थाई तौर पर फायर स्टेशन बना दिया है, इसके बाद भी रोजाना निगरानी हो रही है। वहीं विश्वासराव के समीप अब तक रूई कारोबारी नहीं पहुंच सके हैं। हालाकि सूत्र बता रहे हैं कि अवैध रूई मंडी के कारोबारी इस ताक में हैं कि बारिश का दौर समाप्त हो और स्टेशन रोड में ही कही जगह खोजकर मंडी सजाई जा सके।

अब कारगिल ढाबा से सुमित बाजार तक सफाई

शनिवार को नगर निगम प्रशासन ने सतना रीवा रोड कारगिल ढाबा से सुमित बाजार मार्ग तक अतिक्रमण हटाने का अभियान चलाया जाएगा। इसको लेकर शनिवार को अतिक्रमण की टीम ने एलांउमेंट भी किया है। साथ ही यह बताया गया कि इस मार्ग को रेड जोन माना जा रहा है, जिसके लिहाज से यहां प्रभावी कार्रवाई आने वाले दिनों में देखने को मिलेगी।

इनका कहना है.....

अतिक्रमणकारियों के विरूद्व एफआईआर दर्ज करवाई गई है, साथ ही 1 लाख 28 हजार का जुर्माना लगाया गया है। स्टेशन रोड में अवैध रूई मंडी किसी भी हालत में सजने नहीं दी जाएगी। जहां स्थान निर्धारित किया गया है वहीं उन्हे जाना होगा।

आरपी सिंह परमार, अतिक्रमणदस्ता अधिकारी

Updated : 6 Jan 2024 4:19 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Satna

Satna Web Desk


Next Story
Top