Home > राज्य > मध्यप्रदेश > सतना > शराब पीकर हंगामा करने वाले जीआरपी जबलपुर के तीन जवान निलंबित

शराब पीकर हंगामा करने वाले जीआरपी जबलपुर के तीन जवान निलंबित

शराब पीकर हंगामा करने वाले जीआरपी जबलपुर के तीन जवान निलंबित
X

चुनाव ड्यूटी में आए थे सतना, पुजारी गार्डन में ठहरे थे पुलिसकर्मी

सतना। चुनावी ड्यूटी में सतना आए तीन पुलिसकर्मियों ने शराब के नशे में हंगामा कर दिया। भरहुत नगर के पुजारी गार्डन में रुके तीनों पुलिस कर्मियों ने शराब पीकर अनुशासनहीनता की। वहीं जब मेडिकल के लिए टीम पहुंची तो वह वहां से फरार हो गए। इस मामले को गंभीरता से लेते हुए उन्हें पुलिस अधीक्षक सतना ने निलंबित करते हुए पुलिस लाइन से अटैच कर दिया है।

बताया जाता है कि विधानसभा निर्वाचन 2023 में मतदान दिवस के एक दिन पूर्व सतना शहर के भरहुत नगर के पुजारी गार्डेन के पास जीआरपी जबलपुर के तीन पुलिस कर्मियों द्वारा नशे में होकर गाली-गलौज करने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी सतना अनुराग वर्मा के निर्देशन में पुलिस अधीक्षक आशुतोष गुप्ता द्वारा वायरल वीडियो पर संज्ञान लेकर त्वरित कार्यवाही सुनिश्चित की गई है।

पुलिस अधीक्षक जिला सतना आशुतोष गुप्ता ने निरीक्षक कार्यालय पुलिस अधीक्षक रेलवे जबलपुर के प्राप्त प्रतिवेदन के आधार पर चुनाव ड्यूटी के लिये जीआरपी जबलपुर से रक्षित केंद्र सतना में आमद हुये तीनों सुरक्षा कर्मियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। इनमें प्रधान आरक्षक 259 लल्लन राय, आरक्षक 333 महाराणा प्रताप और आरक्षक 32 सचिन का नाम शामिल है।

आरआई कार्यालय से अटैच

बताया जाता है कि जीआरपी जबलपुर में पदस्थ तीनों पुलिसकर्मियों के इस आचरण से पुलिस की छवि धूमिल हुई है। अनुशासन के विपरीत और कर्तव्य के प्रति लापरवाही मानते हुये तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया है। निलंबन अवधि में संबंधित पुलिस कर्मचारियों का मुख्यालय रक्षित निरीक्षक केंद्र सतना नियत किया गया है। सभी कर्मचारी प्रतिदिन रोल कॉल में अपनी उपस्थिति दर्ज करानी होगी।

Updated : 16 Nov 2023 4:01 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Satna

Satna Web Desk


Next Story
Top