Home > राज्य > मध्यप्रदेश > सतना > डायरिया से 2 बच्चों समेत 3 की मौत, 3 गंभीर अस्पताल में भर्ती, सतना के नागौद की बस्ती में फैली बीमारी

डायरिया से 2 बच्चों समेत 3 की मौत, 3 गंभीर अस्पताल में भर्ती, सतना के नागौद की बस्ती में फैली बीमारी

सतना। जिले में उल्टी-दस्त से 2 बच्चों सहित तीन की मौत हो गई है। इसमें एक ही परिवार के तीन लोगों की जान गई है जबकि 3 अन्य की हालत गंभीर है। जानकारी के मुताबिक ग्राम पंचायत सितपुरा की कोलान बस्ती में उल्टी-दस्त के कारण शनिवार को एक वृद्धा और दो बच्चों की मौत हो गई। मृतकों में झल्ली कोल(70), आरती कोल(3) और धनराज(18 माह) शामिल हैं। इसके अलावा इसी बस्ती जुगनू (35), बेटी चुनकू (12) और वर्षा कोल (14) की हालत गंभीर है। सितपुरा की कोलान बस्ती में बीमारी फैलने की आशंका और मौतों की खबर मिलने पर नागौद बीएमओ टीम के साथ शनिवार को वहां पहुंचे। मेडिकल टीम की मदद से बीमारों को अस्पताल ले जाकर भर्ती किया गया है जबकि मृतकों के शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिए गए हैं।

मौके पर पहुंची टीम

बीएमओ नागौद प्रमोद प्रजापति ने बताया कि शनिवार की सुबह सुपरवाइजर रवि गौतम ने सितपुरा कोलान बस्ती में लोगों के बीमार होने की सूचना दी थी। मेडिकल टीम के साथ वहां पहुंचने पर पता चला कि तीन लोगों की मौत हो चुकी थी जबकि तीन बीमार थे।

एक ही परिवार से संबंधित है मृतक

मृतक व बीमार सभी लोग एक ही परिवार से संबंधित हैं। आशंका यह भी है कि उनकी मौत और हालत बिगडऩे की वजह फूड पॉइजनिंग भी हो सकती है। शवों का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है ताकि मौत की असल वजह पता लग सके। हालांकि बस्ती में एहतियात के तौर पर चेकअप और दवाओं का वितरण कराने की व्यवस्था भी कर दी गई है।

इनका कहना है..

मृतको ने भंडारे की सब्जी खाई थी, उसका और पानी का सेंपल लिया गया है। पीएम करवाकर बिसरा को सागर भेजा गया है।

-प्रमोद प्रजापति, बीएमओ


Updated : 30 Sep 2023 4:20 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Satna

Satna Web Desk


Next Story
Top