Home > राज्य > मध्यप्रदेश > सतना > उत्तर प्रदेश से सतना पहुंचे प्रेमी-प्रेमिका, नजीराबाद में ई-रिक्शा चालक को मारी गोली

उत्तर प्रदेश से सतना पहुंचे प्रेमी-प्रेमिका, नजीराबाद में ई-रिक्शा चालक को मारी गोली

नजदीक आ रहे लोगों को पिस्टल से डरवाया, घटना का लाइव फुटेज आया सामने

सिटी कोतवाली पुलिस ने तड़के आरोपी को किया गिरफतार

सतना। यूपी के बनारस से नाबालिग प्रेमिका के साथ भाग कर गुरुवार रात सतना पहुंचे प्रेमी ने एक युवक को गोली मार दी। इतना ही नहीं पास आ रहे लोगों को वह पिस्टल के दम पर डराता भी रहा और उसने सड़क पर आ कर वाहन रुकवाने की भी कोशिश की। हालांकि, पुलिस ने प्रेमी जोड़े को सुबह करीब साढ़े चार बजे अरेस्ट कर लिया। इस घटना का लाइव फुटेज भी सामने आया है। जानकारी के मुताबिक, यूपी के चंदौली और मुगलसराय ( दीनदयाल नगर) से गुरूवार की रात 15 वर्षीया नाबालिग लड़की के साथ सतना पहुंचे कैफ खान (18) नामक युवक ने शहर के नजीराबाद में नूरी मस्जिद के पास रज्जाक नामक युवक को गोली मार दी। गोली रज्जाक की जांघ पर लगी। उसे इलाज के लिए जिला अस्पताल ले जाया गया है। घटना के बाद पुलिस ने प्रेमी जोड़े को नजीराबाद स्थित मुक्ति धाम के पास एक खेत से पकड़ा है।

पहले पहुंचा स्टेशन, फिर झाडिय़ो में छिपे मिले

बताया गया कि दोनो रात भर झाडिय़ों के बीच छिपे रहे और पुलिस उनकी तलाश-घेराबंदी करती रही। कैफ खान के पास से 9 एमएम की एक पिस्टल जब्त की गई है। आरोपी अपने साथ 15 वर्षीया नाबालिग लड़की को लेकर कैफ खान गुरुवार की रात सतना स्टेशन पहुंचा था।

टैक्सी की थी तलाश, जाना था कटनी

दोनो कटनी जाना चाहते थे लिहाजा टैक्सी की तलाश कर रहे थे। इस बीच उन्हें रज्जाक नामक ई-रिक्शा चालक मिला जिसने उनसे कहा कि वह अजीम नामक टैक्सी वाले को जानता है, उसकी गाड़ी दिला देगा। प्रेमी जोड़ा रज्जाक के साथ नजीराबाद पहुंचा तो अजीम भी टैक्सी लेकर आ गया। अजीम ने कटनी जाने के 4 हजार रुपए मांगे जिस पर बात नहीं बनी और प्रेमी जोड़ा वहां से वापस स्टेशन लौट आया। अजीम ने ही दोनो को अपनी कार से स्टेशन छोड़ा और वापस घर आ गया। कुछ देर बाद कैफ ने ई-रिक्शा चालक को फोन कर अपना पर्स टैक्सी में छूट जाने की जानकारी दी। रज्जाक ने भी अजीम को फोन पर बताया जिस पर अजीम ने 10 मिनट में चेक कर बताने की बात कही।

मांग लिया आधार कार्ड तो बिगड़ गई बात

इसी बीच लड़की के साथ कैफ एक बार फिर रज्जाक के पास आया और उससे उन्हें अजीम के पास ले चलने को कहा। नजीराबाद स्थित अजीम के घर के पास पहुंचने के बाद दोनो ने फिर कटनी जाने की बात कही लेकिन इस बार रज्जाक और अजीम ने उनसे उनके आधार कार्ड और एड्रेस प्रूफ की मांग शुरू कर दी। इसी दौरान किसी ने पुलिस को इत्तिला करने की बात भी कही जिसे सुनकर कैफ वहां से निकलने लगा। इसी बीच रज्जाक ने पीछे से कैफ का कॉलर पकड़ लिया। अगले ही पल कैफ ने पिस्टल निकाल कर रज्जाक के पैर पर फायर कर दिया और ई रिक्शा से सामान उतारकर लड़की के साथ वहां से भाग निकला।

पिस्टल तानकर करता रहा फायर

बताया गया कि कुछ लोगों ने उसका पीछा करने की कोशिश भी की लेकिन कैफ पिस्टल तान कर फायर करता रहा नतीजतन कोई उन दोनों के पास पहुंचने की हिम्मत नहीं जुटा पाया। बताया जाता है कि गोली चलाने के बाद प्रेमी जोड़ा सतना-मैहर मुख्य मार्ग पर आ गया और वाहनों को रोककर उसने लिफ्ट लेने की भी कोशिश की लेकिन किसी ने वाहन नहीं रोका। जब लोग उनका पीछा करते हुए वहां भी आ पहुंचे तो वे खेत मे घुस गए। कैफ के हाथ मे पिस्टल थी और वह फायर भी कर चुका था लिहाजा कोई उनके नजदीक जाने की हिम्मत नहीं जुटा पाया। उधर, तब तक सिटी कोतवाली और कोलगवां थाना पुलिस भी मौके पर पहुंच चुकी थी।

कुत्ते के भौंकने के बाद मिली आहट

पुलिस ने दोनो को तलाशने का प्रयास किया। हालांकि अंधेरा होने के कारण वे हाथ नहीं आए। तड़के लगभग 4 बजे कुत्तों के भौंकने के बाद पुलिस को प्रेमी जोड़े के छिपे होने की आहट मिली तो घेराबंदी कर उन्हें पकड़ लिया गया।

2 लाख नकदी और उठा लाई पिस्टल

प्राथमिक तौर पर पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार कैफ खान बनारस के नजदीक चंदौली का रहने वाला है जबकि लड़की मुगलसराय की है। लड़की का पिता रेलवे कॉन्ट्रेक्टर है। लड़की घर से निकलते वक्त 2 लाख रुपए की नगदी और जेवरात के साथ अपने पिता की पिस्टल भी उठा ले आई थी। उसी पिस्टल से कैफ सतना में फायर किया है। सिटी कोतवाली पुलिस ने दोनो के परिजनों को सूचना देकर सतना बुला लिया है।

Updated : 23 Feb 2024 5:50 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Satna

Satna Web Desk


Next Story
Top