Home > राज्य > मध्यप्रदेश > सतना > सद्गुरु सेवा संघ ट्रस्ट के सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल का प्रधानमंत्री श्री मोदी करेंगे लोकार्पण

सद्गुरु सेवा संघ ट्रस्ट के सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल का प्रधानमंत्री श्री मोदी करेंगे लोकार्पण

-चित्रकूट में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होंगे प्रधानमंत्री

-अरविंद भाई मफतलाल की 100वीं जयंती के अवसर पर होंगे कई कार्यक्रम

-चप्पे-चप्पे पर पुलिस का पहरा, डायवर्ट किया गया वाहनों और श्रद्धालुओं का रूट

सतना। चित्रकूट में सद्गुरू सेवा संघ ट्रस्ट की सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल और अरविंद भाई मफतलाल की 100वीं जयंती के अवसर पर शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बतौर मुख्य अतिथि शामिल होंगे। प्रधानमंत्री श्री मोदी दोपहर 1.30 बजे चित्रकूट पहुंचेंगे। इस अवसर पर प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान व राज्यपाल मंगूभाई पटेल भी मौजूद रहेंगे। पीएम मोदी के चित्रकूट आगमन को लेकर सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं। प्रधानमंत्री जानकी कुंड सद्गुरू सेवा संघ ट्रस्ट के संस्थापक स्व. अरविंद भाई मफतलाल की जयंती कार्यक्रम में हिस्सा लेने के बाद उनकी समाधि पर पुष्पांजलि अर्पित करेंगे। इसके उपरांत सद्गुरू सेवा संघ के कर्मचारियों को संबोधित करेंगे और अस्पताल की व्यवस्थाओं को जायजा लेंगे। पीएम के दौरा कार्यक्रम के दौरान आरोग्यधाम और रामघाट से सद्गुरु सेवा संघ की ओर आने वाले रास्ते को लॉक कर दिया गया है। श्रद्धालुओं को कामतानाथ और कर्वी की ओर जाने के लिए बायपास का उपयोग करना पड़ेगा। चित्रकूट प्रवास के दौरान पीएम मोदी तुलसी पीठाधीश्वर जगद्गुरु स्वामी रामभद्राचार्य महाराज से भी मुलाकात करेंगे। पीएम की सुरक्षा के लिए एसपीजी तैनात रहेगी।

डायवर्ट रहेगा रूट

चित्रकूट में वीवीआइपी प्रोग्राम (पीएम कार्यक्रम) के दौरान मार्ग एवं डाइवर्सन रूट बदला रहेगा। आरोग्य धाम गेट से चित्रकूट बस स्टैण्ड की ओर जाने वाला रास्ता पूर्णत: बंद रहेगा। तुलसी मार्ग पुल से रघुबीर मंदिर तिराहा की ओर जाने वाला रास्ता तुलसी मार्ग पुल से पूर्णत: बंद रहेगा। सतना की ओर से आने वाला ट्राफिक जिसे कामतानाथ मंदिर या रामघाट की ओर जाना है। वह कामदगिरि बायपास रजौला से होकर आवागमन कर सकता है। पुरानी लंका तिराहा से जिसे सतना की ओर जाना है वह अक्षय वट तिराहा, शांति धाम तिराहा होते हुए कामदगिरि बायपास का उपयोग कर सकता है अथवा पर्यटक तिराहा, खटिकान मोहल्ला हनुमान धारा बायपास का उपयोग कर सकेंगे। सतना से चित्रकूट चलने वाली बसों का संचालन वीवीआईपी मूमेन्ट के दौरान रजौला अस्थायी बस स्टैण्ड से संचालित रहेंगी। सतना से कर्वी पीली कोठी (उ.प्र.) की ओर जाने वाला ट्राफिक हनुमान धारा बायपास का उपयोग करेंगे। इनके लिए कामदगिरि बायपास बंद रहेगा। वहीं वीवीआईपी मूमेन्ट के दौरान कामदगिरि बायपास हनुमान धारा बायपास सुचारू रूप से चालू रहेगा।

Updated : 26 Oct 2023 5:17 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Satna

Satna Web Desk


Next Story
Top