Home > राज्य > मध्यप्रदेश > सतना > मकान का जर्जर छज्जा गिरने से दादी व पोती की मौत, दादा की हालत गंभीर

मकान का जर्जर छज्जा गिरने से दादी व पोती की मौत, दादा की हालत गंभीर

मलबे के नीचे निगम व पुलिस बल ने किया रेस्क्यू

सतना। शहर में गुरूवार को पुरानी बिल्डिंग का छज्जा गिर गया। मलबे में दबने से दादी-पोती की मौत हो गई। एक बुजुर्ग गंभीर घायल है। नगर निगम की टीम ने जेसीबी से मलबा हटाकर शवों और घायल को अस्पताल पहुंचाया। हादसा गौशाला चौक में दोपहर को हुआ। यहां रमेश अग्रवाल के पुराने मकान का छज्जा भरभरा कर गिर गया। रामू अग्रवाल, पत्नी सुशीला अग्रवाल (65) और पोती चीकू उर्फ कौशिकी अग्रवाल (6) बाहर बैठे थे। तीनों मलबे में दब गए। लोग बचाने दौड़े। नगर निगम को सूचना दी गई। टीम जेसीबी लेकर पहुंची। मलबा हटाकर तीनों को निकालकर अस्पताल भेजा गया। डॉक्टरों ने दादी और पोती को मृत घोषित कर दिया।

स्थानीय जनों का भड़का गुस्सा

हादसे के बाद स्थानीय लोगों का गुस्सा भड़क उठा। नारेबाजी शुरू हो गई। लोगों ने हादसे के लिए नगर निगम और स्मार्ट सिटी अमले को दोषी ठहराया। उनका आरोप है कि बेतरतीब निर्माण और तोडफ़ोड़ के कारण बिल्डिंग्स जर्जर हो गई हैं। उनकी नींव हिल गई है।

बीच बाजार हादसा

बीच बाजार में हादसा होने से अफरा-तफरी का माहौल बन गया। घटना की सूचना पर सीएसपी महेंद्र सिंह चौहान, टीआइ कोतवाली शंखधर द्विवेदी, टीआइ कोलगवां सुदीप सोनी, टीआइ सिविल लाइन योगेंद्र सिंह परिहार सहित पुलिस बल मौके पर पहुंचा और बचाव कार्य शुरू किया।

स्कूल जाने की तैयारी में थी मासूम

बिल्डिंग गिरने से जिस बच्ची की मौत हुई है, वह स्कूल जाने के लिए बाहर खड़ी थी। दादी बिटिया को बस बैठाने के लिए उसके साथ आई थी। हादसे के बाद बाजार का माहौल गमगीन रहा।

सांसद ने दिए जांच के निर्देश

सांसद गणेश सिंह ने कहा कि विपदा की इस घड़ी में हम सब अग्रवाल परिवार के साथ हैं। उन्होंने प्रशासनिक अधिकारियों को घटनाक्रम की जांच और घायल रमेश अग्रवाल को जरूरत पडऩे पर इलाज के लिए हायर सेंटर ले जाने के निर्देश दिए हैं।

महापौर पहुंचे अस्पताल

इस हादसे की जानकारी लगते ही महापौर यागेश ताम्रकार आनन-फानन में घायल को देखने जिला अस्पताल पहुंचे। हालाकि घायल की हालत स्थिर बताई गई है। अस्पताल में पहुंच महापौर ने पूरे मामले की जानकारी ली, इसके साथ ही उन्होने निगम प्रशासन के अधिकारियों से भी बातचीत की।

मौके पर पहुंची राज्यमंत्री

इस बड़ी घटना की जानकारी जैसे ही नगरीय प्रशासन एंव आवास राज्य मंत्री प्रतिमा बागरी को लगी वैसे ही वे भी गौशाला चौक में हादसे वाली जगह में पहुंची। उन्होने इस मामले पर नगर निगम प्रशासन से पूरी जानकारी मांगी है साथ ही यह भी पूछा कि हादसा कैसे हुआ है, इस मामले पर पूरी रिपोर्ट तलब कि है।

Updated : 1 Feb 2024 2:36 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Satna

Satna Web Desk


Next Story
Top