Home > राज्य > मध्यप्रदेश > सतना > मैहर को जिला बनाने की अधिसूचना जारी, सरकार ने मांगी आपत्तियां

मैहर को जिला बनाने की अधिसूचना जारी, सरकार ने मांगी आपत्तियां

मैहर को जिला बनाने की अधिसूचना जारी, सरकार ने मांगी आपत्तियां
X

सतना। राज्य शासन द्वारा मंगलवार को मध्यप्रदेश राजपत्र में अधिसूचना प्रकाशित कर सतना जिले की सीमाओं को परिवर्तित करने और नवीन जिला मैहर निर्मित करने के लिये सीमाओं को परिभाषित करने का प्रस्ताव किया गया है। मध्यप्रदेश राजपत्र में सूचना प्रकाशन की तिथि से 30 दिवस की अवधि में लिखित में सुझाव और आपत्तियाँ आमंत्रित की गई हैं।

नवीन निर्मित होने वाले जिले मैहर का जिला मुख्यालय मैहर करने का प्रस्ताव किया गया है। इसमें सतना जिले की तहसील मैहर के समस्त 122 पटवारी हल्का एवं तहसील अमरपाटन के समस्त 53 पटवारी हल्का तथा तहसील रामनगर के 59 पटवारी हल्के सहित कुल 234 पटवारी हल्के रहेंगे। प्रस्ताव अनुसार नवीन निर्मित होने वाले जिले मैहर के पूर्व में सीधी एवं रीवा, पश्चिम में पन्ना, उत्तर में सतना और दक्षिण में कटनी, उमरिया और शहडोल जिला रहेगा।

उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंगलवार को सुबह जन आशीर्वाद यात्रा को अपने निवास से वर्चुअली संबोधित करते हुए मैहर को जिला बनाने की घोषणा की थी और कहा था कि आज से ही मैहर का जिला बनाने की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। मुख्यमंत्री की घोषणा पर अमल करते हुए राज्य शासन ने मैहर को नया जिला बनाने की सूजना राजपत्र में प्रकाशित कर दी है।

Updated : 5 Sep 2023 6:22 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top