Home > राज्य > मध्यप्रदेश > सतना > नाबालिग लड़की का पहले धर्मांतरण बाद में दुष्कर्म , मझगवां में तनाव

नाबालिग लड़की का पहले धर्मांतरण बाद में दुष्कर्म , मझगवां में तनाव

नाबालिग लड़की का पहले धर्मांतरण बाद में दुष्कर्म , मझगवां में तनाव
X

आरोपी पर कार्रवाई के लिए विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने थाने में डाला डेरा

23 नवंबर को स्कूल से गायब हुई थी नाबालिग लड़की

कबाड़ का काम करने वाले युवक पर लगे हैं संगीन आरोप

सतना। मझगवां की आदर्श कॉलोनी से बीजे 23 नवंबर को लापता हुई 16 वर्षीय नाबालिग का धर्मांतरण कराकर दुष्कर्म करने की घटना सामने आने के बाद तनाव का माहौल है। घटना की खबर मिलते ही विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने थाने में डेरा डाल दिया। उधर कुछ लोगों ने आरोपी की कबाड़ दुकान में आग लगाकर महौल बिगाडऩे की कोशिश की। हालांकि पुलिस की सक्रियता के चलते वे अपने इरादों में कामयाब नहीं हो सके।

बताया जाता है कि बीते 23 नवंबर को नाबालिग लड़की स्कूल के लिए घर से निकली थी। प्रार्थना के दौरान स्कूल में मौजूद थी इसके बाद अचानक वह लापता हो गई। परिजनों ने काफी तलाश की, लेकिन नहीं मिली। जिसके बाद मझगवां थाना में अपहरण की रिपोर्ट दर्ज की गई। पुलिस ने अज्ञात आरोपी पर अपहरण का केस दर्ज किया। सोमवार को नाबालिग को मझगवां से दस्तयाब किया गया। पूछताछ में इस बात का खुलासा हुआ कि वह चार दिनों तक आरोपी इरशाद खान के कब्जे में रही। जहां पर उसका धर्मांतरण कर उससे दुष्कर्म किया गया। फिलहाल पुलिस ने संदेही युवक को हिरासत में ले लिया है।

कबाड़ में लगाई आग

नाबालिग हिंदू लड़की का धर्म परिवर्तन कराने के बाद दुष्कर्म का मामला सामने आने के बाद स्थानीय लोगों में आक्रोश है। इसी बीच आरोपी के पिता की कबाड़ की दुकान में आग लगा दी गई। इस मामले में कहा जा रहा है कि आरोपी पक्ष के लोगों ने ही यह कृत्य करते हुए माहौल खराब करने की कोशिश की है। हालांकि पुलिस अभी इस मामले में कोई भी प्रतिक्रिया देने से बच रही है।

चार माह से पड़ा था पीछे

बताया जाता है कि आरोपी का घर पीडि़ता के सामने है। वह उसे पिछले चार महीने से परेशान कर रहा था। चार महीने पहले केवीके के कर्मचारियों ने आरोपी को पकड़कर पुलिस के सुपुर्द किया था, लेकिन इसके बाद भी कोई कार्रवाई नहीं हुई। जिसके बाद अब उसने अपने पिता इम्त्यिाजर और भाई के साथ मिलकर पहले धर्म परिवर्तन करा दिया फिर चार दिनों तक दुष्कर्म किया। परिजनों को आरोप है कि इस मामले में नाबालिग लड़की को 5 दिन तक थाने के पास ही अपने रिश्तेदार के यहां रखे हुए था इसके बाद भी कोई कार्रवाई नहीं की गई।

इंंस्टाग्राम में फोटो पोस्ट होने के बाद मचा हड़कंप

बताया गया है कि पीडि़ता का धर्म परिवर्तन कराने के बाद कलमा पढ़ते हुए इंस्टाग्राम में एक पोस्ट डाली गई थी। इसी फोटो के बाद हडकंप मचा। पीडि़त लड़की का नाम बदलकर अल्फिया खान रख दिया गया था। इस खेल में बंबइया कबाड़ी सहित पूरे परिवार व एक रिश्तेदार की मिली भगत है।

एएसपी और एसडीओपी पहुंचे थाने

धर्म परिवर्तन करने के बाद लड़की से दुष्कर्म की घटना का मामला संज्ञाने में आते ही ग्रामीण एएसपी विक्रम सिंह और चित्रकूट एसडीओपी रोहित राठौर थाने पहुंचे। उन्होंने कहा कि पूरे मामले की निष्पक्ष जांच कर कार्रवाई की जा रही है।

Updated : 27 Nov 2023 5:31 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Satna

Satna Web Desk


Next Story
Top