Home > राज्य > मध्यप्रदेश > सतना > मासूम से दुष्कर्म के आरोपी के घर का कुछ हिस्सा ढहाया गया, पुलिस की मौजूदगी में तोड़ा गया घर

मासूम से दुष्कर्म के आरोपी के घर का कुछ हिस्सा ढहाया गया, पुलिस की मौजूदगी में तोड़ा गया घर

जगतदेव तालाब में पांच वर्षीय बच्ची के साथ दुष्कर्म करने के आरोपी राकेश वर्मन पिता स्वर्गीय दुर्गा प्रसाद वर्मन का घर पुलिस, राजस्व और नगर निगम की संयुक्त टीम ने तोड़ दिया। शुक्रवार की सुबह एसडीएम नीरज खरे, सीएसपी महेंद्र सिंह चौहान, अतिक्रमण दस्ता की टीम मौके पर पहुची और परिजनों को घर से हटाने के बाद घर गिराने की कार्यवाही शुरू की गई। इस बार घर गिराने के लिए मशीनों का नहीं बल्कि मैनपॉवर का प्रयोग किया गया।

मासूम से दुष्कर्म के आरोपी के घर का कुछ हिस्सा ढहाया गया, पुलिस की मौजूदगी में तोड़ा गया घर
X

सतना। सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र के जगतदेव तालाब में पांच वर्षीय बच्ची के साथ दुष्कर्म करने के आरोपी राकेश वर्मन पिता स्वर्गीय दुर्गा प्रसाद वर्मन का घर पुलिस, राजस्व और नगर निगम की संयुक्त टीम ने तोड़ दिया। शुक्रवार की सुबह एसडीएम नीरज खरे, सीएसपी महेंद्र सिंह चौहान, अतिक्रमण दस्ता की टीम मौके पर पहुची और परिजनों को घर से हटाने के बाद घर गिराने की कार्यवाही शुरू की गई। इस बार घर गिराने के लिए मशीनों का नहीं बल्कि मैनपॉवर का प्रयोग किया गया।

बताया जाता है कि आरोपी अपनी दादी कलावती वर्मन के घर पर रह रहा था । घटना दिनांक को भी इसी घर में था। नगर निगम की टीम ने जब कलावती के घर के दस्तावेज खंगाले तब इस बात का खुलासा हुआ कि भवन का कोई भी नक्शा पास नहीं कराया गया है। संपूर्ण निर्माण अवैध रूप से किया गया है ।लिहाजा नोटिस जारी कर विधिवत घर तोड़ने की कार्रवाई शुरू की गई।

सलाखों के पीछे पहुंच चुका है आरोपी

5 वर्ष की मासूम के साथ कुकर्म करने वाले राकेश वर्मन को पुलिस ने बुधवार की शाम गिरफ्तार कर लिया था, उसे गुरुवार की सुबह न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया गया। आरोपी के विरुद्ध पुलिस ने अपहरण ,दुष्कर्म, पोक्सो एक्ट तथा एससी एसटी एक्ट के तहत प्रकरण पंजीयन किया था ।ज्ञात हो गई आरोपी इससे पहले भी एक नाबालिक के साथ दुष्कर्म कर चुका था जिसके मामले में उसे सजा पड़ी थी ।सजा काटकर वह जेल से बाहर आया था और एक बार फिर कुकर्म किया।

नहीं पहुँच पाई जेसीबी

नगर निगम के वार्ड क्रमांक 24 जीवन ज्योति कॉलोनी में जिस जगह पर आरोपी का घर बना था वहां की गलियां बेहद तंग है। सड़क की चौड़ाई कम होने के कारण नगर निगम की जेसीबी वहां तक नहीं पहुंच सकी। लिहाजा घर गिराने के लिए मैन पावर का सहारा लिया गया। अतिक्रमण दस्ता के कर्मचारियों ने हथौड़ा और सब्बल के जरिए घर की दीवार तोड़ दी।

Updated : 18 Aug 2023 3:42 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Satna

Satna Web Desk


Next Story
Top