Home > राज्य > मध्यप्रदेश > सतना > नकली नोटों की तस्करी करते तीन गिरफ्तार, एक लाख 92 हजार रुपए सहित कार जब्त, तस्करी में शामिल है जबलपुर का शातिर अपराधी

नकली नोटों की तस्करी करते तीन गिरफ्तार, एक लाख 92 हजार रुपए सहित कार जब्त, तस्करी में शामिल है जबलपुर का शातिर अपराधी

सतना। मैहर-जबलपुर मार्ग से पुलिस ने नकली नोटों की तस्करी करने वाली गैंग को पकड़ा है। गैंग में जबलपुर का कुख्यात बदमाश भी शामिल है। आरोपियों के कब्जे से एक लाश 92 हजार 600 रुपए के नकली नोट जब्त किए गए हैं साथ ही एक कार बरामद की गई है। इस मामले में मैहर थाना पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ अपराध क्रमांक 774/23 धारा 389-ए का कायम कर विवेचना में लिया है। गिरफ्तार तीनों आरोपियों को न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया गया है जबकि एक अन्य फरार आरोपी की तलाश की जा रही है।

मैहर थाना पुलिस से मिला खबर के अनुसार ग्रे कलर की स्विफ्ट कार क्रमांक एमपी 20 सीई 1939 से नकली नोट ले जाए जाने की सूचना मिलने पर घेराबंदी की गई। रेलवे ब्रिज मैहर के पास गाड़ी को रोका गया तब एक आरोपी फरार हो गया जबकि सौरभ सिंह तोमर पिता राघवेन्द्र सिंह तोमर उम्र 28 साल निवासी पोरसा थाना पोरसा जिला मुरैना हाल धरमवीर पेट्रोल पम्प भिण्ड रोड पुष्कर कलोनी , अंकित कुशवाहा उर्फ गुड्डू पटेल पिता नेतराम कुशवाहा 25 साल निवासी गढापुरा थाना गढ़ा जिला जबलपुरऔर आशीष सिंह राजपूत पिता महेन्द्र सिंह राजपूत 26 साल निवासी ग्राम झोझी थाना शहपुरा मिनी जिला जबलपुर को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई। गाड़ी की तलाशी के दौरान कुल 1013 नकली नोट थे। गणना करने के बाद कुल एक लाख 92 हजार 600 रुपए के नकली नोट पाए गए।

फरार आरोपी की तलाश जारी

पुलिस को देखते ही जितू उर्फ जीतेन्द्र पटेल निवासी तिलवारा भाग निकला था। आरोपी की तलाश के लिए पुलिस ने सहयोगियों से ठिकानों के बारे में पूछताछ की है। जहां पर दबिश दी जा रही है। थाना प्रभारी अनिमेष द्विवेदी ने बताया कि आरोपियों का वाहन रोक कर पूछताछ की जा रही थी इसी दौरान मौका देखकर आरोपी भाग निकला।

अंकित है जबलपुर का शातिर अपराधी

जबलपुर निवासी अंकित कुशवाहा जबलपुर का शातिर अपराधी है। जिसके खिलाफ करीब 32 अपराध पंजीबद्ध हैं। इसके अलावा सौरभ तोमर पर चार प्रकरण पंजीबद्ध हैं। अंकित के खिलाफ नागपुर में भी लूट का अपराध पंजीबद्ध है। इस मामले में महाराष्ट्र पुलिस आरोपी को तलाश रही है।

Updated : 11 Sep 2023 4:48 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Satna

Satna Web Desk


Next Story
Top