मैं मंदिर-मस्जिद नहीं जाता, मेरे लिए जनता ही भगवान- सुरेंद्र सिंह गहरवार

मतदान के बाद चित्रकूट से भाजपा प्रत्याशी व्यवहार निभाने निकले

धर्मेंद्र सिंह

सतना। मध्यप्रदेश मिशन 2023 के लिए चुनावी प्रक्रिया पूर्ण हो चुकी है और लोगों को नतीजों की प्रतीक्षा है जो 3 दिसंबर को आयेंगे। विंध्य क्षेत्र में निर्विघ्न मतदान के बाद जहां प्रशासन ने राहत की सांस ली है वहीं चुनावी जंग में उतरने वाले लड़ाकों की सांसें थमी हुई हैं। मतदाताओं को भी चुनावी नतीजों का बेसब्री से इंतजार है। ऐसे में चुनावी जंग में कूदे लड़ाकों के भागदौड़ भरे दिन बीतने के बाद अब उनके दिन कैसे कट रहे हैं इस पर नवस्वदेश ने चुनाव परिणाम और उनकी दिनचर्या के बारे में चर्चा की।

अभी आराम कहां..!

इस संबंध में चित्रकूट विधानसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी एवं पूर्व विधायक सुरेन्द्र सिंह गहरवार से बातचीत की गई तो उन्होंने बताया कि मतदान समाप्त होने के बाद भी वे आराम से नहीं बैठे हैं। मतदाताओं का आभार जताने के बाद अब वह क्षेत्र में उन लोगों के घर पहुंच रहे हैं जिनके यहां चुनाव की व्यस्तता के चलते आयोजित विभिन्न कार्यक्रमों शामिल नहीं हो पाये थे। श्री गहरवार ने बताया कि चुनाव के दौरान क्षेत्र में कुछ जगहों पर लोगों के यहां गमी हुई तो कई जगहों से भागवत कथा, जन्मदिन, पूजन आदि के निमंत्रण मिले थे। अब प्रतिदिन दस से बीस जगहों पर पहुंच कर वे व्यवहार निभाने में जुटे हुए है।

लोगों के सुख-दुख में शामिल होना ही मेरा धर्म

बातचीत के दौरान श्री गहरवार ने कहा कि मैं मंदिर-मस्जिद नहीं जाता। मेरे लिए जनता ही मेरी भगवान है। इसलिए लोगों के दुख-सुख में शामिल होना मैं अपना कर्तव्य समझता हूं। मेरे क्षेत्र की जनता मेरे प्रति सहानुभूति रखती है इसलिए मेरा भी धर्म है कि मैं उसके सुख-दुख में शामिल रहूं। मैं मंदिर नहीं जाता इसका मतलब यह नहीं कि मैं नास्तिक हूं, हां नित्य पूजा-पाठ करके घर से निकलता हूं और पूरा दिन उठक-बैठक में ही बीत जाता है। जनता का भरपूर स्नेह मुझे मिलता रहा है और आगे भी मिलेगा।

चुनाव के दौरान क्षेत्र में कैसा था माहौल

इस सवाल के जवाब में श्री गहरवार ने कहा कि इस बार के चुनाव में मतदान के दौरान चित्रकूट क्षेत्र की जनता काफी उत्साहित नजर आई। कांग्रेस विधायक के कार्यकाल से लोगों में खासी नाराजगी थी। न तो वे कभी क्षेत्र के दौरे पर जाते थे और न ही विकास के कोई कार्य किये। इस चुनाव में हमने तकरीबन साढ़े चार सौ गांवों का दौरा किया और लोगों को भरोसा दिलाया कि उनके हर काम पूरे होंगे और क्षेत्र में विकास भी होगा। जिस वजह जनप्रतिनिधि विहीन हो चुके लोगों में एक उम्मीद जगी है जिससे मतदान के प्रति लोगों में खासा उत्साह नजर आया।

जीते तो पहली प्राथमिकता क्या होगी?

अगर जनता ने आपको अपना समर्थन देकर विधायक बना लिया तो आपकी पहली प्राथमिकता और मुद्दे क्या होंगे? इसके जवाब में भाजपा प्रत्याशी श्री गहरवार ने कहा कि मेरी पहली प्राथमिकता क्षेत्र में पानी की समस्या को दूर करना है जिसके लिए मैने लोगों से वादा भी किया है। इस क्षेत्र में पानी का संकट हमेशा से रहा है जिसके परिणाम स्वरूप कई लोगों ने यहां से पलायन कर लिया है। इस संकट के चलते खेती पर भी खासा असर पड़ा है। मेरा प्रयास होगा कि क्षेत्र को लोगों को इस संकट से निजात मिले जिससे विकास कार्य तेजी से हो सकें। उन्होंने कहा कि प्रदेश भाजपा की सरकार बन रही है और इसमें मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की लाड़ली बहना योजना का अभूतपूर्व योगदान रहेगा। महिलाओं ने जिस तरह से बढ-चढ़ कर मतदान में हिस्सा लिया है। वह साबित करता है कि देश एवं प्रदेश मे भाजपा की लोकप्रियता का पैमाना क्या है। यही वजह है कि सतना जिले की सभी सीटें भाजपा जीत रही है और प्रदेश में पूर्ण बहुमत से भाजपा की सरकार बनेगी ।

Tags

Next Story