Home > राज्य > मध्यप्रदेश > सतना > रीवा लोकायुक्त की बड़ी कार्रवाई, उमरिया जिला आबकारी अधिकारी रिनी गुप्ता को 1 लाख 20 हजार की रिश्वत लेते किया ट्रैप

रीवा लोकायुक्त की बड़ी कार्रवाई, उमरिया जिला आबकारी अधिकारी रिनी गुप्ता को 1 लाख 20 हजार की रिश्वत लेते किया ट्रैप

रीवा लोकायुक्त की बड़ी कार्रवाई, उमरिया जिला आबकारी अधिकारी रिनी गुप्ता को 1 लाख 20 हजार की रिश्वत लेते किया ट्रैप
X


14 पेटी शराब जप्ती के मामले को रफा-दफा करने के एवज में मांगी थी घूस

उमारिया। लोकायुक्त रीवा ने मंगलवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए उमरिया की जिला आबकारी अधिकारी रिनी गुप्ता को 1 लाख 20 हजार की रिश्वत लेते हुए रंगे हांथों पकड़ा है। बताया जाता है कि जिला आबकारी अधिकारी ने यह रिश्वत शराब कारोबारी से जप्त शराब के मामले को रफा-दफा करने के एवज में मांगी थी। दबिश देने वाली लोकायुक्त टीम में शामिल निरीक्षक प्रमेंद्र कुमार ने बताया कि जिला आबकारी अधिकारी के कार्यालय में ही ट्रैप कार्रवाई की गई। रिश्वत लेते रंगे हांथ पकड़ी गईं जिला आबकारी अधिकारी रिनी गुप्ता के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत कार्यवाही की जा रही है।

मिली जानकारी के अनुसार ट्रैप की गई अधिकारी ने लोकायुक्त टीम को पूछताछ में बताया कि वीआईपी ड्यूटी में विभागीय स्तर पर खर्च होते हैं। इस खर्च की पूर्ति के लिए शराब ठेकेदार से हर माह 30 हजार रुपये के हिसाब से रकम ली जानी थी। अप्रैल माह से अब तक की राशि तकरीबन 1 लाख 20 हजार रुपये होती है यही पैसे ठेकेदार ने दिये थे। रिश्वत ट्रैपिंग के इस मामले में कई बातें सामने आ रही हैं। कहा यह भी जा रहा है कि शराब ठेकेदार अनीस सिंह की नौरोजाबाद स्थित शासकीय दुकान में बुधवार 23 अगस्त को आबकारी विभाग ने 14 पेटी शराब बरामद की थी। इसी मामले को सेटल करने के लिए जिला आबकारी अधिकारी ने मोटी रकम की मांग की थी।

शराब कारोबारी की शिकायत पर हुई कार्रवाई

इस मामले में विंध्या समूह संचालक एवम फरियादी निपेन्द्र सिंह ने बताया कि सम्बंधित महिला अधिकारी ने शराब जप्ती के नाम पर हमें परेशान कर रखा था। जिला आबकारी अधिकारी द्वारा लगातार परेशान किये जाने एवं रिश्वत मांगने संबंधी शिकायत उन्होंने रीवा लोकायुक्त एस.पी गोपाल सिंह धाकड़ से की। जिसके बाद कार्रवाई को अंजाम दिया गया। ट्रैप कार्रवाई के दौरान के दौरान निरीक्षक प्रमेन्द्र कुमार, प्रवीण सिंह डीएसपी, प्रधान आरक्षक मुकेश मिश्र,पवन पांडेय,सुरेश कुमार,आरक्षक सुजीत साकेत, धर्मेंद्र जायसवाल,प्रेम सिंह,महिला एएसआई रन्नू देवी,महिला आरक्षक प्रिया शुक्ल समेत 15 सदस्यीय टीम मौजूद रही।

Updated : 29 Aug 2023 3:36 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Satna

Satna Web Desk


Next Story
Top