Home > राज्य > मध्यप्रदेश > सतना > पचास हजार की रिश्वत लेते सरपंच-पंच ट्रैप, जमीन समतलीकरण की एनओसी देने के नाम पर मांगे थे ढाई लाख रुपए

पचास हजार की रिश्वत लेते सरपंच-पंच ट्रैप, जमीन समतलीकरण की एनओसी देने के नाम पर मांगे थे ढाई लाख रुपए

पचास हजार की रिश्वत लेते सरपंच-पंच ट्रैप, जमीन समतलीकरण की एनओसी देने के नाम पर मांगे थे ढाई लाख रुपए
X

सतना। लोकायुक्त रीवा की टीम ने रामपुर बाघेलान जनपद क्षेत्र की ग्राम पंचायत चोरहटा के सरपंच संजीव लोचन सिंह और वार्ड क्रमांक 16 के पंच सुरेश कुमार साकेत को पचास हजार रुपए की रिश्वत लेते ट्रैप कर लिया। डीएसपी प्रवीण सिंह परिहार के नेतृत्व में पंचायत भवन पहुंची टीम ने दोनों आरोपियों को हिरासत में लिया और अपने साथ रीवा लेकर चली गई। जहां पर पंचनामा प्रकरण तैयार कर गिरफ्तारी की गई। आरोप है कि सरपंच के द्वारा जमीन समतलीकरण की अनुमति देने के नाम पर ढाई लाख रुपए की रिश्वत मांगी थी जबकि पहली रिश्वत लेते ही उसे दबोच लिया गया।

जानकारी के अनुसार शिकायतकर्ता राजीव तिवारी पिता सीताराम तिवारी निवासी 143 एमआईजी फ्रेंड्स कॉलोनी सतना की जमीन चोरहटा पंचायत में है। इसी जमीन का समतलीकरण कराने के लिए पंचायत से एनओसी चाही गई थी। मगर, पंचायत के सरपंच द्वारा पैसों की मांग की गई। जिसकी शिकायत और रिकार्डिंग लोकायुक्त एसपी गोपाल धाकड़ के पास पहुंचाई गई। टीम ने शिकायत का सत्यापन करने के बाद ट्रैप का जाल बिछाया और रंगेहाथ दोनों को दबोच लिया।

बाधा की आशंका से रीवा में हुई कार्रवाई

बताया जाता है कि चोरहटा सरपंच को ट्रैप किए जाने के बाद उसके समर्थक मौके पर एकत्र हो गए, जिससे टीम को शासकीय कार्य में बाधा पहुंचने की आशंका हुई और आगे की कार्रवाई के लिए दोनों को रीवा कार्यालय ले जाया गया। जहां पर दोनों के हाथ धुलाए गए और प्रकरण तैयार किया गया। इस मामले में संबंधितों के खिलाफ भ्रष्टाचार अधिनियम की धाराओं के तहत प्रकरण कायम किया गया है। वहीं ऐसी भी खबरें सामने आई की सरपंच समर्थकों ने टीम पर हमला किया और वाहनों पर पथराव किया जिसके कारण टीम वहां से गई। जबकि एसपी गोपाल धाकड़ ने इस बात को निराधार बताया।

Updated : 20 Sep 2023 5:04 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Satna

Satna Web Desk


Next Story
Top