Home > राज्य > मध्यप्रदेश > सतना > चित्रकूट के बगरेही में भीषण हादसा आठ लोगों की दर्दनाक मौत, कई घायल

चित्रकूट के बगरेही में भीषण हादसा आठ लोगों की दर्दनाक मौत, कई घायल

मृतकों में एक ही परिवार के पांच सदस्य शामिल

प्रयागराज से पन्ना लौटते समय बोलेरो और बस में हुई आमने-सामने की टक्कर

चालक के सोने की वजह से हादसे की संभावना

सतना/ चित्रकूट/ झांसी मीरजापुर राष्ट्रीय राजमार्र्गं में मंगलवार की दोपहर करीब 12 बजे रैपुरा थाना के बगरेही लालापुर के पास परिवहन विभाग की जनरथ बस और बोलेरो की आमने-सामने सीधी भिड़ंत हो गई। जिसमें बोलेरो सवार आठ लोगों की मौत हो गई। जबकि अभी कई अन्य गंभीर रुप से घायल हैं। जिनको सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रामनगर और जिला अस्पताल से प्रयागराज रेफर किया गया है। मृतकों की पहचान रामप्रताप पटेल पुत्र आनंदी पटेल, आनंदी पटेल पुत्र बिरजू पटेल, अशोक पत्नी रामप्रताप पटेल, सनद पटेल पुत्र रामप्रताप पटेल, आकांक्षा पटेल पुत्री राम प्रताप पटेल सभी निवासी लइचा, अजयगढ़, जिला पन्ना मध्यप्रदेश हैं। जबकि बस सवार जगदीश कुशवाहा पुत्र गया प्रसाद कुशवाहा 52 वर्ष निवासी कोर्रा जिला बांदा उत्तर प्रदेश के रुप में की गई है। फिलहाल एक व्यक्ति की पहचान खबर लिखे जाने तक नहीं हो पाई।

खबर है कि बांदा से अयोध्या जा रही जनरथ बस मंगलवार की सुबह करीब पौने 11 बजे चित्रकूट से रवाना हुई थी। जैसे ही है बस रैपुरा थाना के बगरेही गांव के पास पहुंची तो सामने से आ रही बोलेरो से सीधी भिड़ंत हो गई। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि बोलेरो के परखच्चे उड़ गए।

बोलेरो का दृश्य देखकर खड़े हुए रोंगटे

झांसी-मीरजापुर हाईवे पर हुए हादसे के बाद बस व बोलेरो के दृश्य ने सभी को रोंगटे खड़े कर दिए हैं। बोलेरो की अगली सीट का हिस्सा टायरों तक चिपक गया। इस हादसे में बोलेरो चालक व मालिक प्रताप पटेल का पूरा परिवार मौत की नींद सो गया। इसकी वजह प्रताप की एक झपकी को माना जा रहा है।

ड्राइवर के सो जाने से हुआ हादसा

हाईवे पर जहां हादसा हुआ है वहां पर कोई दुकान आदि नहीं है कुछ दूरी पर मकान हैं। पुलिस का मानना है कि हादसा तेज गति और बोलेरो चालक को झपकी लगने से हुआ है। इसकी तस्दीक बस चालक कालका प्रसाद करते है। वह कहते हैं कि वह अपनी साइड में जा रहे थे। उनकी स्पीड करीब 60 किलोमीटर प्रतिघंटा थी। आगे से लहराती हुई बोलेरो उनकी ओर आ आ रही। जिसे बचाने के लिए बस को दांयी ओर काटा। तो बस के बांयी ओर बोलेरो घुस गई। ऐसा लग रहा था कि चालक नींद में था। उन्होंने बहुत बचाने की कोशिश की।

देर रात निकला था प्रयागराज को प्रताप

मध्यप्रदेश के जिला पन्ना थाना अजयगढ़ के लाइचा के रहने वाले प्रताप पटेल किराना की दुकान करते थे। उनके पास बोलेरो थी, जिसमें परिवार के पांच सदस्यों और छह रिश्तेदार और दो साथियों को लेकर सोमवार की रात करीब दो बजे घर से निकले थे। करीब 230 किलोमीटर का सफर कर रात में प्रयागराज पहुंचे और संगम स्नान कर लौट रहे थे। पूरी रात वह और परिवार के सदस्य सोए नहीं थे। लौटते में मऊ में नाश्ता किया था। इसके बाद बोलेरो में सभी लोग सो गए और प्रताप ड्राइविंग कर रहा था।

डीएम व एसपी ने मोर्चा संभाला

हादसे की सूचना मिलते ही डीएम अभिषेक आनंद व एसपी वृंदा शुक्ला ने बचाव कार्य का मोर्चा संभाला। तुरंत घटनास्थल को रवाना हुए और फोन से फोर्स और एंबुलेंस को भेज कर सभी घायलों को सीएचसी व जिला अस्पताल भेजा। खुद भी जिला अस्पताल पहुंचे। हालांकि उस समय भी को प्रयागराज रेफर कर दिया गया था।

चेयरमैन का भांजा सहित 12 चोटिल

नगर पालिका चेयरमैन नरेंद्र गुप्ता के भांजा प्रतीक गुप्ता को भी हादसे में चोट आई थी। वह भी घटना स्थल पहुंचे। बताया कि भांजा बस से प्रयागराज जा रहा था। हालांकि घटना को लेकर प्रतीक ने कुछ नहीं बताया। सिफज़् इतना कहा कि वह परिचालक सीट के बगल में बैठा था। मोबाइल फोन चला रहा था। हादसा होने पर ध्यान उधर गया। प्रतीक के अलावा बस में सभी सवारी चित्रकूट से बैठी थी। परिचालक अलीम अहमद ने बताया कि कुल ११ सवारियां थी। तीन सवारी कर्वी से मऊ और अन्य प्रयागराज के लिए बैठी थीं।

Updated : 21 Nov 2023 5:12 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Satna

Satna Web Desk


Next Story
Top