Home > राज्य > मध्यप्रदेश > सतना > सिविल अस्पताल अमरपाटन में निर्माणाधीन भवन से महिला के ऊपर गिरी ईट फटा सिर

सिविल अस्पताल अमरपाटन में निर्माणाधीन भवन से महिला के ऊपर गिरी ईट फटा सिर

महिला गंभीर रूप से हुई जख्मी, एफआईआर दर्ज

सतना। जिले के अमरपाटन सिविल अस्पताल में निर्माणाधीन बिल्डिंग के दौरान एक महिला के ऊपर ईट गिरा, जिससे महिला का सिर फट गया। महिला बुरी तरह से जख्मी हुई है। इस मामले पर महिला के पुत्र ने अमरपाटन थाने में संविदाकार के ऊपर एफआईआर दर्ज करवाई है। जख्मी महिला के पुत्र जीतेन्द्र गुप्ता पिता रामयश गुप्ता उम्र 30 वर्ष निवासी ग्राम ओबरी थाना अमरपाटन ने रिपोर्ट दर्ज करवाई कि 30 सितंबर को रात्रि करीबन 3 बजे वह अपनी घरवाली को अमरपाटन अस्पताल में भर्ती किया था। देखरेख के लिये उसकी मां रामकली गुप्ता पिता रामयश गुप्ता आये थे। तभी रविवार की सुबह समय करीबन 7 बजे माँ रामकली गुप्ता अस्पताल के गेट के पास लगे फ्रिजर में ब्रश कर रही थी। अस्पताल में ऊपर काम चल रहा था। जिसमे ठेकेदार द्वारा सुरक्षा का कोई उपाय नहीं किया गया था और लापरवाही पूर्वक कार्य करवाया जा रहा था। तभी ऊपर से लेबरों के द्वारा काम करते समय सीमेंट का एक ईंटा गिरा जो कि मां के सिर के बीचों बीच लगा और सिर फट गया। जिन्हे तत्काल अमरपाटन अस्पताल में भर्ती करवाया गया।

महिला को रीवा किया गया रेफर

जख्मी महिला को प्राथमिक इलाज के लिए अमरपाटन सिविल अस्पताल में भर्ती करवाया गया। जिसके बाद चिकित्सकों ने बुरी तरह से जख्मी महिला को एसजीएमएच रीवा के लिये रेफर कर दिया है। वहीं महिला की हालत स्थिर बनी हुई है।

लापरवाही पूर्वक हो रहा कार्य

सिविल अस्पताल अमरपाटन में निर्माणाधीन कार्य में घोर लापरवाही बरती जा रही है। वहीं सुरक्षा के मापदंड को दरकिनार काम किया जा रहा है। बताया गया कि ईट गिरने की यह कोई पहली घटना नहीं है इसके पहले भी कई बार ईट और लोहे के राड गिर चुके हैं। यह गनीमत रही कि इसकी चपेट में कोई नहीं आया था। लेकिन रविवार की सुबह गिरे ईट की चपेट में एक महिला आ गई और उसका सिर फट गया। बहरहाल अमरपाटन थाना पुलिस ने संविदाकार के ऊपर प्रकरण दर्ज कर जांच प्रारंभ कर दी है।

Updated : 1 Oct 2023 4:47 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Satna

Satna Web Desk


Next Story
Top