Home > धर्म > मां वैष्णो देवी की यात्रा पांच महीने के इंतजार के बाद हुई शुरू

मां वैष्णो देवी की यात्रा पांच महीने के इंतजार के बाद हुई शुरू

मां वैष्णो देवी की यात्रा पांच महीने के इंतजार के बाद हुई शुरू
X

जम्मू। जम्मू के कटड़ा स्थित मां वैष्णो देवी की यात्रा रविवार से शुरू हो गई है। जम्मू-कश्मीर में कोरोना महामारी के चलते 18 मार्च को वैष्णो देवी यात्रा स्थगित कर दी गई थी। पांच महीने के इंतजार के बाद आज से श्रद्धालु फिर से मां वैष्णो देवी के दर्शन कर सकेंगे।

श्राइन बोर्ड के सीईओ रमेश कुमार के अनुसार कोरोना के सख्त नियमों के साथ यात्रा शुरू हो रही है। उन्होंने कहा कि प्रथम चरण में केवल 2000 श्रद्धालु प्रतिदिन दर्शन कर सकेंगे। इनमें से 1900 जम्मू कश्मीर के और 100 अन्य राज्यों के श्रद्धालु शामिल होंगे। उन्होंने कहा कि दूसरे राज्यों से आने वाले श्रद्धालुओं के लिए कोविड-19 टेस्ट करवाना जरूरी होगा।

रमेश कुमार ने कहा कि 10 साल से छोटे या फिर 60 साल से ऊपर के लोग यात्रा नहीं कर सकेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि इस दौरान गर्भवती महिलाओं को भी प्रथम चरण में यात्रा करने की इजाजत नहीं होगी। हर श्रद्धालु को मास्क या फिर फेस शिल्ड पहनना अनिवार्य होगा और शारीरिक दूरी का भी पालन करना होगा।

उल्लेखनीय है कि जम्मू-कश्मीर राज्य प्रशासन ने पिछले मंगलवार को जम्मू-कश्मीर के धार्मिक स्थलों को खोलने की अनुमति दे दी थी। साथ ही उन्होंने कोरोना महामारी से लड़ने के सख्त दिशा निर्देश भी जारी किए थे। राज्य प्रशासन की हरी झंडी मिलने के बाद श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड ने आज यानि 16 अगस्त से वैष्णो देवी यात्रा शुरू करने का निर्णय लिया है।

Updated : 16 Aug 2020 9:39 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top