Home > राशिफल > अपनी राशि के अनुसार नए साल पर कौन सा बिजनेस करना रहेगा फायदेमंद?

अपनी राशि के अनुसार नए साल पर कौन सा बिजनेस करना रहेगा फायदेमंद?

कई बार बहुत कोशिश करने के बाद भी आपको नुकसान हो जाता है। कोई ऐसा व्यक्ति भी होता है जिसे बिना प्रयास किए भी लाभ मिलता रहता है। ऐसा सिर्फ किस्मत के बल पर नहीं होता.

अपनी राशि के अनुसार नए साल पर कौन सा बिजनेस करना रहेगा फायदेमंद?
X

अगर आप अपना खुद का व्यवसाय शुरू करना चाहते हैं और उसमें पूर्ण सफलता प्राप्त करना चाहते हैं तो राशि को ध्यान में रखकर व्यवसाय शुरू करें, इसमें सफल होने की संभावना बढ़ सकती है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार व्यवसाय की सफलता में राशि का अहम योगदान होता है। किसी भी व्यक्ति के लिए व्यवसाय चुनना और फिर उसमें सफलता हासिल करना केवल उसके प्रयासों पर निर्भर नहीं करता है, बल्कि सही समय पर और सही दिशा में किए गए प्रयास काफी हद तक सफलता प्राप्त करने का कारक होते हैं। कई बार बहुत कोशिश करने के बाद भी आपको नुकसान हो जाता है। कोई ऐसा व्यक्ति भी होता है जिसे बिना प्रयास किए भी लाभ मिलता रहता है। ऐसा सिर्फ किस्मत के बल पर नहीं होता. लेकिन इसके पीछे व्यक्ति की राशि, व्यवसाय का प्रकार और उस व्यवसाय से संबंधित ग्रह व्यक्ति को पूर्ण लाभ और सफलता की ऊंचाइयों तक ले जाते हैं। ज्योतिषी चिराग दारूवाला से जानिए राशि के अनुसार अपने बिजनेस के बारे में.

मेष राशि का स्वामी मंगल माना जाता है और ये लोग अधिक प्रतिस्पर्धी होते हैं। इन्हें अर्थशास्त्र का बहुत अच्छा ज्ञान हो सकता है। मेष राशि वालों को शेयर बाजार में कारोबार शुरू करना चाहिए।

वृषभ राशि के लोग जीवन में बहुत व्यावहारिक और व्यवस्थित होते हैं। वृषभ राशि वाले शिक्षा से जुड़ा व्यवसाय शुरू कर सकते हैं। यदि वे कोई स्कूल या कोचिंग शुरू करें तो यह उनके लिए फलदायी हो सकता है।

मिथुन राशि के लोग अधिक बुद्धिमान और अपने परिवेश के प्रति जागरूक होते हैं। मिथुन राशि वाले पत्रकारिता से जुड़ा कोई व्यवसाय कर सकते हैं, इससे उन्हें जीवन में सफलता मिलेगी।

कर्क राशि वालों का दयालु हृदय आपके व्यक्तित्व को गतिशील बनाता है। कर्क राशि वाले भी बहुत बुद्धिमान होते हैं और चिकित्सा से जुड़ा कोई भी पेशा कर्क राशि के लिए बेहतर विकल्प होता है।

सिंह राशि के लोग सबसे प्रभावशाली होते हैं। इनका स्वभाव इन्हें नेता बनाता है। सिंह राशि वाले लोग रियल एस्टेट या कंस्ट्रक्शन से जुड़ा कोई बिजनेस कर सकते हैं। सिंह राशि यात्रा से जुड़ा कोई व्यवसाय भी कर सकते हैं।

कन्या राशि के लोग बहुत विस्तार-उन्मुख लोग होते हैं और उनके पास तकनीकी ज्ञान होता है। कन्या राशि वाले अगर फार्मेसी से जुड़ा बिजनेस शुरू करते हैं तो यह उनके भविष्य के लिए अच्छा हो सकता है।

तुला इवेंट मैनेजमेंट कंपनी या किसी डिज़ाइनिंग से संबंधित व्यवसाय का मालिक होना तुला राशि के लिए अच्छा हो सकता है। उनकी रचनात्मक और संवेदनशील मानसिकता व्यवसाय में उनके बहुत काम आएगी।

वृश्चिक राशि के जातक बुद्धिमान और मेहनती होते हैं। उनमें लोगों की मदद करने का जुनून है. अगर वे एक एनजीओ शुरू करते हैं तो यह उनके लिए अच्छा होगा।

धनु राशि के लोग सकारात्मक और जीवंत होते हैं। वे फ्लाइट अटेंडेंट, वीडियोग्राफी, फोटोग्राफी या सेल्स कंपनी जैसे व्यवसाय में सफल हो सकते हैं।

मकर राशि के जातक तार्किक और चतुर होते हैं। यह उनके लिए तकनीकी क्षेत्र में पेशेवर आईटी करियर बनाने का एक शानदार अवसर है। इस क्षेत्र में उनके अपार ज्ञान के कारण उनका व्यवसाय नई ऊंचाइयों पर पहुंचेगा और इसमें कोई संदेह नहीं है कि वे इस व्यवसाय के लिए उपयुक्त हैं।

कुंभ राशि के लोग स्वतंत्र विचारों वाले, रचनात्मक और भावुक व्यक्तित्व वाले होते हैं। वे संगीत, नृत्य या डिज़ाइन के व्यवसाय से जुड़ सकते हैं।

मीन राशि के लोग भावुक और संवेदनशील होते हैं, लेकिन जीवन के प्रति उनका दृष्टिकोण नया होता है। उनके लिए बेहतर होगा कि वे किसी ऐसे व्यवसाय से जुड़ें जो पेंटिंग या डिजाइनिंग जैसे उनकी रचनात्मकता को प्रदर्शित करता हो।

Updated : 29 Dec 2023 9:14 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

News Desk Bhopal

News Desk Bhopal


Next Story
Top