Home > राज्य > अन्य > राजस्थान > भीलवाड़ा में युवक की हत्या के बाद बढ़ा तनाव, इंटरनेट-बाजार बंद, पुलिस तैनात

भीलवाड़ा में युवक की हत्या के बाद बढ़ा तनाव, इंटरनेट-बाजार बंद, पुलिस तैनात

भीलवाड़ा में युवक की हत्या के बाद बढ़ा तनाव, इंटरनेट-बाजार बंद, पुलिस तैनात
X

भीलवाड़ा। शहर के शास़्त्रीनगर हाउंसिंग बोर्ड में मंगलवार को मध्यरात्रि में चौराहे पर एक युवक की चाकू घोंपकर हत्या करने के बाद फिर से शहर में सांप्रदायिक तनाव पैदा हो गया। आरोपी समुदाय विशेष के होने तथा अफवाहें फैलने की आशंका के चलते प्रशासन ने आज सुबह से इन्टरनेट सेवा को 24 घंटे के लिए बन्द कर दिया है। हिन्दू समाज ने भीलवाड़ा बन्द का आव्हान किया है जिसका असर बाजार में दिखा है। भाजपा ने भी बंद का समर्थन किया है।

विधायक विट्ठल शंकर अवस्थी ने आरोप लगाया है कि भीलवाड़ा के सांगानेर में हुई घटना के समय भाजपा की ओर से प्रशासन को आगाह किया था कि प्रतिशोध में वारदात हो सकती है। समुदाय विशेष ने इसे कर दिखाया है। उधर पुलिस का कहना है कि चाकू घोंपने की वारदात में आपसी रंजिश का मामला है। मंगलवार को कोई बात होने पर उलाहना देने पर यह हुआ हैै। पुलिस ने एक आरोपित को डिटेन कर लिया है।

अफवाहों से सावधान रहने की अपील -

पुलिस अधीक्षक आदर्श सिद्धू व जिला कलेक्टर आशीष मोदी ने बताया कि पुलिस सभी पहलुओं पर काम कर रही है। टीम का गठन कर दिया गया है। आरोपियों को शीघ्र गिरफ्तार कर लिया जायेगा। उन्होंने अफवाहों से सावधान रहने की अपील की है। इस बीच आज सुबह 6 बजे से इन्टरनेट सेवाओं को आगामी 24 घंटों के लिए बंद कर दिया गया है।

मुस्लिम युवकों ने की हत्या -

भीलवाड़ा शहर कोतवाली क्षेत्र के शास़्त्रीनगर हाउंसिंग बोर्ड में ब्राह्मणी स्वीट्स चौराहा पर मंगलवार देर रात को दो युवकों ने वहीं के आदर्श तापड़िया पुत्र ओमप्रकाश को बुलाकर अचानक चाकू घोंप दिया। आरोपी दोनों मुस्लिम समुदाय सेहोने और आदर्श के लहुलहान होने से चौराहे पर सनसनी फैल गयी। उसे जिला चिकित्सालय ले जाया गया पर अधिक रक्तस्त्राव होने के कारण उसने दम तोड़ दिया। परिजनों ने आरोप लगाया कि मुस्लिम समुदायक के आधा दर्जन से ज्यादा लोगों ने हम सलाह होकर यह वारदात की है। मंगलवार को दिन में मृतक आदर्श के भाई हनी की आरोपियों से कोई कहासुनी हुई थी जिसका उलाहना शाम को दिया इससे खफा होकर यह वारदात कारित की है।

वारदात की सूचना पर मध्य रात्रि में ही पुलिस व प्रशासन के आला अधिकारी जिला चिकित्सालय व मौके पर पहुंचे। अतिरिक्त पुलिस बल तैनात करने के साथ ही जिले की थाना पुलिस को भी शहर में बला लिया गया है।

शव उठाने से इंकार -

इस बीच मृतक के परिजनों ने आरोपियों की गिरफ्तारी न होने तक शव उठाने से इंकार कर दिया है। रात में ही विधायक विट्ठलशंकर अवस्थी, नगर परिषद सभापति राकेश पाठक, भाजपा जिला अध्यक्ष लादूलाल तेली, सांसद प्रतिनिधि राजकुमार आंचलिया मौके पर पहुंचे। हिन्दू समाज के कई वरिष्ठ लोगों ने मौके पर पहुंच कर जानकारी ली। अस्पताल में परिजनों से वार्ता की तथा पुलिस व प्रशासन को चेतावनी भी दी।

बंद का आह्वान -

हिन्दू जांगरण मंच, विश्व हिन्दू परिषद की ओर से भीलवाड़ा शहर हुई में सांप्रदायिक घटना को लेकर बुधवार को भीलवाड़ा बन्द का आव्हान कर दिया, जिसका भाजपा ने समर्थन भी किया। बन्द का आज मिला जुला असर दिखा है।भीलवाड़ा विधायक विट्ठल शंकर अवस्थी ने कहा कि सांप्रदायिक घटना भीलवाड़ा के लिए शर्मनाक है। हमारे द्वारा प्रशासन को आगाह करने के बाद भी ठोस कार्रवाई न होने के कारण यह वारदात प्रतिशोध में की गई है, जिसे बर्दाश्त नहीं किया जायेगा। अवस्थी ने कहा कि आरोपियों की गिरफ्तारी करने के साथ ही मृतक के परिवार को 50 लाख रुपये का मुआवजा दिया जाए। उन्होंने कहा कि प्रदेश में कानून व्यवस्था ठप्प हो चुकी है।

पुलिस का दोहरापन अब बर्दाश्त नहीं -

भाजपा जिला अध्यक्ष लादूलाल तेली ने भीलवाड़ा पुलिस की कार्रवाई पर सवाल उठाते हुए कहा कि पुलिस कांग्रेस सरकार व नेताओं के प्रभाव में तुष्टीकरण पर आमादा है। सांगानेर में वारदात के समय पुलिस ने अलग रवैया अपनाया आज की वारदात में पुलिस अलग रूख अख्तियार किये है। पुलिस का दोहरापन अब बर्दाश्त नहीं होगा। हिन्दू समाज की ओर से आज के भीलवाड़ा बंद का भाजपा समर्थन करती है तथा मृतक के परिवार को न्याय दिलाने के लिए उनके साथ है।

पुलिस ने इस मामले में एक आरोपी को डिटेन किया है। वो नाबालिग बताया गया है। उसके दूसरे साथी की तलाश की जा रही है। कोतवाल दुर्गाप्रसाद दाधीच ने बताया कि पुलिस टीम का गठन कर कार्रवाई की जा रही है।

Updated : 15 May 2022 4:46 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top